तहसील दिवस में आए 42 प्रार्थना पत्र, पांच का मौके पर निस्तारण




नवीन चौहान.
हरिद्वार। जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता में मंगलवार को तहसील रूड़की में तहसील दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें आम जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का निस्तारण किया गया। तहसील दिवस में आज कुल 42 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से पांच का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया तथा शेष प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभागों/अधिकारियों को समयबद्ध-एक दिन, तीन दिन, एक सप्ताह आदि प्रकरण के निस्तारण में लगने वाले समय के अनुसार, निस्तारित करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने विगत तहसील दिवस में प्राप्त हुई जन-शिकायतों के निस्तारण के बारे में भी जानकारी अधिकारियों से ली। जिस पर अधिकारियों ने बताया कि 20 से अधिक पूर्व में आई शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया है तथा सम्बन्धित को सूचित भी कर दिया गया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आमजन की शिकायतों का निस्तारण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसलिये जनता की कोई भी समस्या हो, उसका निस्तारण व्यक्तिगत रूचि लेकर हल करना सुनिश्चित करें।

तहसील दिवस में आज प्राप्त होने वाली शिकायतों में पेंशन प्रकरण, जमीन की पैमाईश, राशन कार्ड बनाने/राशन दिलाने, अतिक्रमण हटाने, नाले की सफाई, जल भराव को दूर करने, विद्युत कनेक्शन, भूमि सम्बन्धी विवाद निपटाने, चेक रोड की पैमाइश, भूमि पर कब्जा दिलाने आदि से सम्बन्धित जन-शिकायतें प्राप्त हुईं।

तहसील दिवस में अपर जिलाधिकारी पी0एल0 शाह, संयुक्त मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह, एसपी देहात प्रमेन्द्र डोभाल, खेल अधिकारी आर0एस0 ध्यानी, खाद्य पूर्ति अधिकारी के0के0 अग्रवाल सहित सिंचाई, विद्युत, लोक निर्माण आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *