बलिदानियों को श्रद्धांजलि देने मणिपुर से दिल्ली साइकिल यात्रा पर निकला 10 साल का आरव




आकाश चौधरी.
आजादी के अमृत महोत्सव में लोगों को देशभक्ति का संदेश देने के लिए 10 वर्ष का आरव मणिपुर से दिल्ली के लिए साइकिल यात्रा पर निकला है। आरव मणिपुर से दिल्ली तक 2500 किलोमीटर की यात्रा साइकिल से करेगा।

आरव के जज्बे को देखकर हर कोई उसे सलाम कर रहा है। जिस उम्र में बच्चे खेलकूद में मस्त रहते हैं उस उम्र में वह साइकिल यात्रा पर निकला है। दिल्ली के पश्चिम विहार निवासी डॉक्टर अतुल भारद्वाज के 10 वर्षीय पुत्र आरव भारद्वाज ने स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष के अवसर पर देश के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए साइकिल द्वारा मणिपुर से दिल्ली के बीच की दूरी तय करने का संकल्प लिया है।

इसी सकंल्प के तहत आरव ने अपनी यात्रा 14 अप्रैल को आईएनए मेमोरियल मोईरान्ग मणिपुर से शुरू की। आरव अपनी 2500 किलोमीटर की यात्रा दिल्ली के नेशनल वॉर मेमोरियल पर पहुंच कर समाप्त करेगा। बताया कि 16 मई को वह दिल्ली पहुंच जाएगा।

कक्षा छह के छात्र आरव का साथ उसके पिता अतुल भारद्वाज दे रहे हैं, वह भी उसके साथ साइकिल से चल रहे हैं। आरव ने बताया कि इस यात्रा का मकसद लोगों को देशभक्ति का संदेश देना है। आरव की इस यात्रा में उसके दादा एमएस भारद्वाज और मां डॉ स्वाती कार से चल रहे हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *