ट्रांजिट कैम्प क्षेत्र में हुए गैस रिसाव प्रकरण में फरार 1 आरोपी गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
उधमसिंह नगर पुलिस ने ट्रांजिट कैम्प क्षे. में हुए गैस रिसाव मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गैस रिसाव होने से क्षेत्र में कई लोगों की हालत बिगड़ गई थी। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 29/06/2022 उ0नि० मुकेश मिश्रा थाना ट्राजिट कैम्प में बतौर रात्रिधिकारी नियुक्त थे तथा थाने से रात्रि चैकिंग हेतु अन्दर थाना क्षेत्र में मामूर थे। दिनांक 30/08/2022 को पाने से उ0नि0 मुकेश मिश्रा को 112 के माध्यम से सूचना दी है कि आजादनगर नाले के पास गैस की दुर्गन्ध आ रही है जिससे लोगों को खांसी व सांस लेने में दिक्कत हो रही है। उक्त सूचना पर उ०नि० मुकेश मिश्रा मय चीता व डायल 112 कर्मचारी गण कानि0 1182 विपेन्द्र सिंह कानि 898 प्रकाश चन्द्र कानि0 655 कमल किशोर को साथ में लेकर मौके पर पहुंचे तो देखा कि आजादनगर बड़े नाले के पास काफी भीड व अफरा तफरी का माहौल है। मौके पर ही गैस की तीव्र दुर्गन्ध आ रही है व आंखों में तीव्र जलन तथा चांस लेने में परेशानी हो रही है मौक पर लोग उल्टीयां कर रहे है ,जिन्हें स्थानीय लोगों के माध्यम से अस्पताल भिजवाया गया।

मौके पर स्वयं को सुरक्षित करते हुये देखा तो बबलू कश्यप निवासी वार्ड न० 4 आजादनगर थाना ट्राजिट कैम्प के कबाड़ के गोदाम में गेट के पास एक लोहे का सिलेण्डर पड़ा हुआ है जिसके पास गैस की तीव्र दुर्गन्ध आ रही है पास में रहना सम्भव नहीं हो पा रहा है जिससे वातावरण दूषित हो रहा है जो कि जन साधारण के स्वास्थ के लिये अत्यन्त घातक है उक्त गैस रिसाव से आम जनमानस की मृत्यु हो सकती है उक्त बच्चू कश्यप द्वारा यह जानते हुये कि गैस रिसाव से आस पास के लोगो कि जान को खतरा हो सकता है सिलेण्डर को अपने गोदाम मे रखा गया है। उक्त सिलेण्डर को पुलिस प्रशासन फायर बिग्रेड तथा एसडीआरएफ की सहायता से रेस्क्यू किया गया यदि इसे उक्त स्थान से रेस्क्यू नहीं किया जाता तो आधार जनहानि हो सकती थी।

उक्त प्रकरण मे अभियुक्तो की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में दिनांक 31/06/2022 को उ0नि० ललित चौधरी द्वारा मय पुलिस बल के अभियुक्त बबलू कश्यप निवासी वार्ड न0 4 आजादनगर थाना ट्रांजिट कैम्प उम्र 38 वर्ष को गिरफ्तार किया गया तथा पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि मैंने यह सिलेण्डर दिनांक 29/06/2022 को जे० ब्लाक में स्थित सरकारी पानी की टंकी में काम करने वाले सुरेन्द्र व वीरपाल से 4100/- रूपये में खरीदा था चूंकि अभियोग में नामजद अभियुक्त बब्लू द्वारा सुरेन्द्र व वीरपाल से उक्त सिलेण्डर को खरीदना बताया गया जिस पर दिनांक 30/08/2022 को उ0नि० ललित चौधरी कानि0 655 कमल किशोर के द्वारा अभियुक्त सुरेन्द्र पुत्र भगवान दास निवासी शमशान घाट के पास आजादनगर थाना ट्रांजिट कैम्प जिला ऊधम सिंह नगर उम्र 19 वर्ष के घर पर दबिश दी गयी तो अभियुक्त घर पर मौजूद मिला अभियुक्त को उसके जुर्म धारा से अवगत कराते हुये अभियोग से धारा 120 प्च्ब् की बढोत्तरी कर गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त से पूछताछ की गयी तो बताया कि मैं और वीरपाल निवासी शमशान घाट के पास आजादनगर जिला ऊधम सिंह नगर पिछले 05 महीने पानी की टंकी पर डेलीवेज में काम करते थे पानी की टंकी के परिसर के अन्दर जो कि एक चार दीवारी मुक्त बन्द परिसर है उस परिसर में एक सिलेण्डर पड़ा था जिसे मैने तथा वीरपाल ने वहां से चोरी कर आजादनगर उक्त की 4100/- रूपये में बेच दिया था।

गिरफ्तार अभियुक्त

  1. सुरेन्द्र पुत्र भगवान दास निवासी शमशान घाट के पास आजादनगर थाना ट्राजिट कैम्प जिला ऊधम सिंह नगर उम्र 19 वर्ष


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *