विधायक ने दिया शिकायत लेकर आए लोगों को नए साल का तोहफा, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हल्द्वानी। नये साल का पहले बहुउददेशीय शिविर में मुख्यमंत्री आर्थिक सहायता राशि के चैक बांटकर जहां लोगों को नए वर्ष का तोहफा दिया वहीं शिविर में आए लोगों की समस्याओं का समाधान भी किया। क्षेत्रीय विधायक एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत की पहल पर कोटाबाग के राजकीय बालिका इन्टर कालेज में शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 210 जन शिकायतें प्राप्त हुई जिसका निस्तारण शिविर में जिलाधिकारी दीपेन्द्र कुमार चौधरी एवं भगत ने किया। शिविर में लोगों द्वारा सड़क बिजली, पानी, पेंशन पेयजल, वन्यजीव सुरक्षा, कृषि स्वास्थ्य व शिक्षा सम्बन्धी समस्यायें रखी।
शिविर में विधायक श्री भगत ने 7 व्यक्तियो को मुख्यमंत्री आर्थिक सहायता राशि के चैक वितरित कर उन्हें नए साल का तोहफा दिया। इस दौरान शिविर को सम्बोधित करते हुये उन्हांने कहा कि शिविर में प्राप्त सभी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार जनसमस्याओं के निराकरण के लिए तत्पर है। सरकार व अधिकारी क्षेत्र में जाकर जनसमस्याओं का अध्ययन कर उनका निराकरण कर रहे हैं। उन्हांने उप प्रभागीय वनाधिकारी को हक-हकूक में निजी कार्यों हेतु रेता बजरी दिलाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने लोनिवि के अभियन्ता को क्षेत्र की नई सडकों व मरम्मत के प्रस्ताव बनाकर शीघ्र शासन को भेजने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कोटाबाग क्षेत्र वन आच्छादित है। यहां के गांवों में जंगली जानवरों द्वारा फसलां को नुकसान पहुंचाया जा रहा है, नुकसान को रोकने लिए तारबाड की व्यवस्था की जाएगी।
जिलाधिकारी दीपेन्द्र कुमार चौधरी ने कहा कि अधिकारी शिविर में प्राप्त शिकायतों का समयबद्व तरीके से निस्तारण करें साथ ही क्षेत्र भ्रमण कर छोटी-छोटी समस्याओ ंका क्षेत्र में ही समाधान करें। उन्होंने लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश दिये कि फाइबर केबिल बिछाने से सडकों में हुये गड्ढ़ों को तत्काल भरे जाने की कार्यवाही की जाए ताकि दुर्घटनाआें को रोका जा सके।
मुख्य विकास अधिकारी प्रकाश चन्द्र ने मनरेगा के कार्यों की विस्तृत जानकारी देते हुये गिनती गांव मे यात्री सेड बनाने हेतु ग्राम सभा की खुली बैठक में प्रस्ताव पारित कराने की बात कही। उन्होंने कहा गा्रम सभा से प्रस्ताव प्राप्त होने पर यात्री सेड की धनराशि जारी की जायेगी। शिविर में 02 विकलाग प्रमाण पत्र, 2 जाति, 25 आधार कार्ड, 16 जन्म, 06 मृत्यु प्रमाण पत्र के अलावा 48 लोगों को परिवार रजिस्ट्री की नकल, 89 लोगां को बीपीएल कार्ड, 14 लोगां के वृद्वावस्था, 03 के विकलांग पेंशन, 01 के विधवा पेंशन के फार्म भरवाये गये। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 250 लोगां का स्वास्थ्य परीक्षण कर निशुल्क दवाईयां भी दीं। शिविर में विभिन्न विभागां ंद्वारा जनकल्याणकारी योजनाओ पर आधारित प्रदर्शनी भी लगाई गई।
शिविर में विकास भगत, ताराचन्द्र पाण्डे, महेन्द्र चौधरी, दीपा ढौडियाल, प्रभा पाण्डे, कमल नयन जोशी, कमला बुडलाकोटी, चन्द्रशेखर बुडलाकोटी, ग्राम प्रधान नवीन चन्द्र गरजौला के अलावा उपजिलाधिकारी अशोक जोशी, परियोजन निदेशक बालकृष्ण, जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, खण्ड विकास अधिकारी तारा हंयाकी के अलावा बडी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *