उत्तराखंड की बेटी गौरी मिश्रा दुबई में बिखेरेगी भारतीय साहित्य और संस्कृति की महक




नवीन चौहान
उत्तराखंड की बेटी गौरी मिश्रा दुबई में भारतीय संस्कृति और साहित्य की महक को बिखेरेगी। गणतंत्र दिवस पर्व पर दुबई में आयोजित कवि सम्मेलन में हिस्सा लेने जा रही गौरी मिश्रा बेहद उत्साहित है। जिसके चलते उनके समर्थकों में भी बहुत खुशी है। गौरी मिश्रा के साहित्य को प्रेम करने वाले समर्थकों ने उनको बधाई दी है।
उत्तराखंड के हल्द्वानी की रहने वाली युवा कवयित्री गौरी मिश्रा साहित्य के क्षेत्र में एक बड़ा नाम बन चुकी हैं। भारत वर्ष के अलावा विदेशों में भी उनके लाखों प्रशंसक हैं। भारत में आयोजित होने वाले विभिन्न कवि सम्मेलनों में गौरी मिश्रा अक्सर देखी जाती है। जिसके चलते गौरी की लोकप्रियता का लगातार इजाफा हो रहा है।
गौरी के काव्य पाठ को सुनने के लिए दुबई से बुलावा आया है। जहां गौरी मिश्रा भारतीय मूलों के लोगों के अलावा दुबई के श्रोताओं को अपने काव्यपाठ से मंत्रमुग्ध करेंगी।
बताते चले कि भारतीय मूल के सैयद सलाहुद्दीन हर साल दुबई में भारतीय मूल के लोगों के बीच भारत के जम्हूरियत का जश्न मुशायरा और कवि सम्मेलन का आयोजन करके मनाते है। इस कवि सम्मेलन में भारत के नामचीन शायर और कवि हिस्सा लेते हैं। सैयद सलाउद्दीन ने आगामी 24 जनवरी को दुबई में होने वाले कवि सम्मेलन और मुशायरे में कलाम पेश करने के लिए उत्तराखंड से युवा कवयित्री गौरी को आमंत्रित किया है। नैनीताल की गौरी मिश्रा अपने गीत एवं गजलों के माध्यम से अमन और शान्ती का पैगाम लेकर हिंदुस्तान से सात समंदर पार लेकर पहुंचेंगी। इसी के साथ भारतीय संस्कृति और साहित्य की खुशबू भी बिखेरेगी।
गौरी की ताजा रचना देश को समर्पित होगी
हमारी आन की ख़ुशबू हमारी शान की ख़ुशबू
नहीं ये चाइना, अमरीका या जापान की ख़ुशबू
जहाँ रहते है हम माहौल को महकाये रहते हैं
हमारी साँसों में बस्ती है हिंदुस्तान की ख़ुशबू ।
दुबई जाने से पूर्व गौरी मिश्रा ने अपने शुभचिंतकों का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि प्रशंसकों का प्रेम उनको शक्ति प्रदान करता है। दुबई में आयोजित होने वाले दुनिया के सबसे बड़े कवि सम्मेलन एवं मुशायरे में नामचीन शहरों के साथ इस बार उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला है। इसके लिए वह अपने श्रोताओं और प्रशंसको के प्रति आभारी है।
उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें काव्य जगत एवं सामाजिक संगठन से जु़डे डा सुरेश अवस्थीय, मंजू पाण्डेय, पुष्प लता,प्रमोद अग्रवाल गोल्डी, देव तिवाडी, ई दिनेश सिंह, जीतू चौधरी समेत अनेक लोगों ने बधाई दी है ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *