देहरादून को पॉलीथीन मुक्त बनाने के लिए देहरादून पुलिस ने जनजागरुकता रैली निकाली




सोनी चौहान
पर्यावरण संरक्षण के लिए देहरादून पुलिस ने “पॉलीथीन मुक्त ग्रीन दून मिशन” के अन्तर्गत प्रस्तावित विशाल मानव श्रृंखला में अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभाग करने के लिए आमजन को प्रेरित करने के उद्देश्य से शानिवार 02 नम्बर 2019 को पुलिस महानिदेशक अनिल के रतूड़ी की अध्यक्षता में एक जनजागरुकता रैली का आयोजन किया गया। रैली पुलिस मुख्यालय से प्रारम्भ होकर कनक चौक, रोजगार तिराहा, सर्वे चौक, बेनी बाजर चौक होते हुए पुलिस मुख्यालय पर सम्पन्न हुई। जिसमें उत्तराखण्ड वन विभाग के कर्मियों द्वारा भी प्रतिभाग किया गया।

 
अनिल के रतूड़ी ने कहा कि देहरादून को पॉलीथीन मुक्त बनाने के उद्देश्य से उत्तराखण्ड शासन एवं नगर निगम देहरादून द्वारा 05 नवम्बर को 50 किलोमीटर की मानव श्रृंखला बनायी जा रही है। पॉलीथीन मुक्ति एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए जनजागरुकता जरूरी है। पर्यावरण मानव सभ्यता एवं समाज के लिए महत्वपूर्ण है। इसका संरक्षण एवं रख रखाव भी उतना ही महत्वपूर्ण है। जितना मानव जीवन ​के लिए पानी और खाना है। हमें अपने वर्तमान के साथ-साथ अपने भविष्य को भी सही रखना है, तो पर्यावरण को अत्यंत संवेदनशील तरीके से देखना होगा।

  
इस अवसर पर म​हानिदेशक अशोक कुमार, वी0 विनय कुमार, अमित सिन्हा, संजय गुंज्याल, एपी अंशुमान पुलिस महानिरीक्षक, पूरन सिंह रावत, पुष्पक ज्योति, अजय रौतेला, पुलिस महानिरीक्षक, गढ़वाल परिक्षेत्र सहित पुलिस मुख्यालय, अभिसूचना, सतर्कता, सीबीसीआईडी, संचार, एसटीएफ, वन विभाग एवं जनपद देहरादून के अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *