लूट की कोशिश करने वाले दो युवक गिरफ्तार, एक फरार




सोनी चौहान
हरिद्वार पुलिस ने लूट की घटना को अन्जाम देने वाले दो युवको को गिरफ्तार किया हैं। जबकि एक युवक ​पुलिस की गिरफ्तार से दूर है। पुलिस टीम द्वारा फरार आरोपी की तलाश की जा रही है। आरो​पियों द्वारा एक बुजुर्ग को लूटने की योजना बना रखी थी। घटना को अन्जाम देने से पहले पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। संकेत सैनी आरआईटी से पॉलिटेक्निक तथा अनुज कुमार आरोग्यम से बीएसी नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे हैं
17 मार्च 2020 को बलजीत पुत्र तीलकराम निवासी शाहपुर कस्बा भगवानपुर हरिद्वार ने थानें में तहरीर दी। पीड़ित ने बताया कि वह घर पर होने वाले विवाह समारोह के लिए एसबीआई बैंक भगवानपुर से 20,000 निकालने के लिए गया था। उनके द्वारा नकदी निकालने के बाद जब बलजीत सिंह अपने घर जा रहा था। तो बैंक के बाहर रास्ते पर तीन मोटरसाइकिल सवार लड़कों ने बलजीत सिंह को जबरजस्ती रोककर उसकी नकदी लूटने की कोशिश की। मौके पर जनता एवं बैंक के पास मुस्तैद चेतक कांस्टेबल संदीप, अजीत तोमर ने युवको का पीछा किया और एक व्यक्ति को मौके पर पकड़ लिया। मौके से दोनों व्यक्ति फरार हो गए। पुलिस द्वारा पकडे गये युवक ने अपना नाम संकेत सैनी पुत्र गजे सिंह सैनी निवासी आर्यनगर छुटमलपुर सहारनपुर यूपी बताया। आरोपी ने बताया कि मैं और मेरे दो साथी सोनू उर्फ राव ताबीश निवासी महाराणा प्रताप कॉलोनी छुटमलपुर सहारनपुर यूपी और अनुज पुत्र जसवंत कुमार निवासी हरिजन कॉलोनी छुटमलपुर सहारनपुर यूपी ने हम तीनों ने सुबह से ही बैंक की रैंकी कर रहे थे। और किसी भी व्यक्ति को लूटने की योजना बना रखी थी। बलजीत सिंह बुजुर्ग व्यक्ति थे और उनके द्वारा 20 हजार की नकदी हमारे सामने ही निकाली गई थी इसलिए हमने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। और लूटने की कोशिश की। भगवानपुर पुलिस द्वारा फरार आरोपी की तलाश करते हुए रात्रि में संकेत सैनी के दूसरे साथी अनुज पुत्र जसवंत सिंह निवासी हरिजन कॉलोनी सहारनपुर यूपी को खानकाह रोड रायपुर से गिरफ्तार किया कर लिया है।
अनुज ने बताया कि सुबह की यह वारदात के बाद मैं और सोनू उर्फ राव ताबीस मौके से फरार हो गए थे। परंतु संकेत पकड़ा गया था। इस कारण से हम दोनों भी अलग-अलग हो गए थे। पुलिस पुलिस टीम द्वारा हमारी छानबीन और खोजबीन की जा रही थी। संकेत सैनी आरआईटी से पॉलिटेक्निक तथा अनुज कुमार आरोग्यम से बीएसी नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे हैं। दोनों आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है। और फरार आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी किये जा रहे है।

गिरफ्तार आरोपी
शंकर सैनी पुत्र गजे सिंह सैनी निवासी आर्य नगर छुटमलपुर सहारनपुर यूपी, अनुज कुमार पुत्र जसवंत कुमार निवासी हरिश्चंद्र कॉलोनी छुटमलपुर सहारनपुर यूपी

फरार आरोपी
सोनू उर्फ राव ताबीश निवासी महाराणा प्रताप कॉलोनी छुटमलपुर सहारनपुर यूपी

पुलिस टीम
एसओ संजीव थपलियाल, उपनिरीक्षक प्रवीन रावत, उपनिरीक्षक शहजाद अली, संदीप राणा, अजीत तोमर, विनोद कुण्डलिया, सुधीर कुमार, लाल सिंह।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *