पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने जवानों की याद में शहीद चौक का किया उद्घाटन




सोनी चौहान
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने जवानों की याद में शहीद चौक का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि जवानों की याद में शहीद चौक नाम रखा जाना क्षेत्र के लोगों के लिए सौभाग्य की बात है।पुलवामा हमले में शहीद हुए मुजफ्फरनगर निवासी प्रदीप कुमार के पिता जगदीश प्रसाद को शौल भेंट कर मुख्यअतिथि ने सम्मानित किया।
कैबिनेट मंत्री सिंचाई एवं पर्यटन सतपाल महाराज ने कहा कि रुड़की क्षेत्र को भी कुंभ क्षेत्र में शामिल करने के लिए मुख्यमंत्री से वार्ता की जाएगी। 14 फरवरी को पुलवामा में वे आतंकवादी हमले में शहीद जवानों की श्रद्धांजलि सभा में मुख्य अतिथि के रुप में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज उपस्थित हुए। उन्होेंने ने ​कहा कि देश के लिए दी गई जवानों की कुर्बानी को कभी भुलाया नहीं जा सकता। मंच संचालन पूर्व चेयरमैन चौधरी प्रहलाद सिंह ने किया।


कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि कश्मीर में आतंकवादियों ने अपने विस्फोट से भरी गाड़ी को हमारे देश के जवानों के काफिले में टकरा दिया था। जिसमें हमारे देश के चालीस से अधिक जवान शहीद हो गए थे। उनकी शहादत से पूरा देश ही नहीं बल्कि यहां की जनता भी बेहद दुखी थी। देश के अनेक युवा फौज में भर्ती होने की मांग कर रहे थे क्योंकि पड़ोसी देश से बदला लेना है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा का बदला दुश्मन के घर में घुसकर बालाकोट में अटैक कर लिया। उन्होंने कहा कि बालाकोट में मौजूद आतंकी अड्डों को ध्वस्त कर दिया गया था और इसमें हमें सभी अन्य देशों का समर्थन भी प्राप्त हुआ था। आज देश नरेंद्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि जवानों की याद में शहीद चौक नाम रखा जाना क्षेत्र के लोगों के लिए सौभाग्य की बात है। पुलवामा हमले में शहीद हुए जिला मुजफ्फरनगर निवासी प्रदीप कुमार के पिता जगदीश प्रसाद को सौल भेंट कर मुख्यअतिथि द्वारा सम्मानित किया गया।
शहीद चौक उद्घाटन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भगवानपुर विधायक ममता राकेश, रुड़की के मेयर गौरव गोयल, नगर पंचायत अध्यक्ष चौधरी मानवेंद्र सिंह, चौधरी कुलवीर सिंह, राज्यमंत्री शोभाराम प्रजापति, संघ के विभाग प्रचारक शरद कुमार, लक्सर नगर पंचायत अध्यक्ष अमरीश गर्ग, श्यामवीर सैनी आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
इस अवसर पर चौधरी कुलवीर सिंह, सुरेंद्र कुमार, गुरमीत सिंह, ओम सिंह सैनी, बारू सिंह, जमीर हसन, इंद्रेश मोती, मुकेश आर्य, डॉ सत्येंद्र कुमार, पवन कुमार तोमर, सुदेश कुमार, चौधरी प्रहलाद सिंह, अनुज कुमार, रमेश सैनी, राजपाल सिंह, रघुवीर सिंह, राजेंद्र सिंह, ओमपाल सिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे। इस दौरान स्कूली बच्चों तथा एनसीसी कैडेट द्वारा पुलवामा हमले की याद में देशभक्ति कार्यक्रम आयोजित किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *