प्रदेश को आ​र्थिक और औद्योगिक विकास की रफ्तार से अपने पैरों पर तिवारी ने किया खड़ा




नवीन चौहान
हरिद्वार। विकास पुरुष पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी की पुण्यतिथि पर नारायण दत्त यूथ हॉस्टल में हवन, कीर्तन और प्रसाद वितरण के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उनके बलिदान को स्मरण करते हुए हरिद्वार में बसाए गए सिडकुल आदि को बड़ी उपलब्धि बताया।
रविवार को भगत सिंह चौक के पास यूथ हॉस्टल में श्रद्धांजलि कार्यक्रम किया गया। उनके चित्र पर सभी ने पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी। इस दौरान यूथ हॉस्टल की अध्यक्ष दीपा जोशी ने कहा कि राज्य निर्माण के पुरोधा और नारायण दत्त तिवारी के योगदान को कभी नहीं भुला पाएगा। नवोदित राज्य को आर्थिक और औद्योगिक विकास की रफ्तार से अपने पैरों पर खड़ा करने में तिवारी जी ने अहम भूमिका निभाई। पूर्व विधायक अंबरीष कुमार ने कहा कि  तिवारी जी देश के वित्त मंत्री, उद्योग मंत्री और विदेश मंत्री जैसी अहम जिम्मेदारियां निभा चुके हैं। राजसभा सांसद प्रतिनिधि अरविंद शर्मा और श्रमिक नेता राजबीर चौहान ने कहा कि नारायण तिवारी सदैव दलगत राजनीति से ऊपर रहे। अखिल भारतीय ब्राह्म्ण महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं नेहरू युवा केंद्र के संरक्षक पंडित पदम प्रकाश शर्मा ने तिवारी के जीवन परिचय की जानकारी दी।

पूर्व पालिकाध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी और यूथ हॉस्टल के महासचिव सुखबीर ​ढींढसा ने कहा कि तिवारी जी की दूरदर्शिता से हरिद्वार में बिजनौर हाईवे बना, जिसमें चंडीघाट पुल बनाकर आवागमन सुगम किया। उन्होंने पूरे देश में यूथ हॉस्टल बनाए जाने की सराहना करते हुए कहा कि आज युवाओं को आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त हो रहा है।

इस मौके पर पद्म प्रकाश शर्मा, सुभाष घई, धर्मेंद्र बिश्नोई, विभोर चौधरी, सौमित्र पांडेय, समीर वर्मा, कमला जोशी, अंजु दिवेदी, हिमांशु द्विवेदी, मिंटू पंजवानी, कमलप्रीत कोर, अमन गौड़ आदि शामिल हुए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *