हाथ में बंधी पट्टी से हुई चोर की पहचान




रूड़की। मोहल्ला सौत में कारोबारी के घर से लाखों का माल चोरी करने के मामले में पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से पुलिस ने चोरी का सामान भी बरामद किया है। पकड़े गए बदमाशों से एक के हाथ में बंधी पटटी को देखकर उसकी पहचान की गई।
रूड़की सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सौत निवासी अब्दुल कारोबारी के यहां बीती 25 जनवरी को उस वक्त अज्ञात चोरों ने चोरी की जब वह परिवार के साथ कही बाहर गए हुए थे। जब वह वापस घर लौटे तब उन्हें घर में हुई चोरी की घटना का पता चला था। चोरों ने मकान से सेनेट्री का सामान और एसी की कॉपर तार समेत करीब दो लाख का माल चोरी किया था। पुलिस को घटनास्थल पर खिड़की का कांच टूटा मिला था। वहां खून के निशान भी मिले थे। जांच में पता चला था कि बदमाशों ने हाथ मारकर खिड़की का ​शीशा तोड़ा था। इससे चोर का हाथ जख्मी होने का अंदेशा जताया गया था।
पुलिस ने मंगलवार को मामले में मुकदमा दर्ज किया था। सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र स्थित सौत चौकी प्रभारी अंकुर शर्मा ने पूरे मामले की जांच करते हुए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। फुटेज से पता चला कि बदमाश तीन दिन से लगातार घर की रैकी कर रहे थे। फुटेज में दूसरे दिन चोरी करने गए एक चोर के हाथ में सफेद रंग की पट्टी बंधी मिली थी। इससे पुलिस को यकीन हो गया कि आरोपित का हाथ जख्मी हुआ है। पुलिस को पता चला कि कारोबारी के घर के पास रहने वाले सौत मोहल्ला निवासी शादान के हाथ में तीन दिन पहले चोट लगी थी। पुलिस ने उसकी गतिविधियों का मिलान फुटेज से कराया तो शक पुख्ता हो गया। कड़ी पूछताछ में उसने सच उगल दिया।शादान ने अपने साथी समीर निवासी इमलीरोड, रुड़की का नाम भी बताया। पुलिस ने समीर को भी गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर इनके घर से चोरी का पूरा माल बरामद कर लिया गया। इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *