Breaking News
Home / Breaking News / मिठाई की दुकान पर छापेमारी,पकड़ी गई पॉलीथीन

मिठाई की दुकान पर छापेमारी,पकड़ी गई पॉलीथीन

नवीन चौहान
मिठाई की दुकान में छापेमारी करने गई प्रशासन की टीम को पॉलीथीन प्रयोग में दिखाई दी। जिसके बाद दुकानदारों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई तथा कड़ी फटकार लगाई। प्रशासन की टीम ने कई दुकानों से मिठाई के सेंपल लेकर जांच के भेज दिया गया है। सेंपल रिपोर्ट आने के बाद कानूनी कार्रवाई की जायेगी।
जिलाधिकारी सविन बंसल ने रक्षा बंधन पर्व व स्वतंत्रता दिवस पर मिठाई की दुकानों पर चेकिंग करने के ​निर्देश दिए। उपजिलाधिकारी विवेक राय ने हल्द्वानी में जबदस्त छापेमारी की गई। एसडीएम विवेक राय ने मिठाइयों के सैम्पल लेने के साथ ही पालीथीन की धरपकड़ करते हुये भारी जुर्माना लगाया गया। छापामारी के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी कैलाश टम्टा, नन्दकिशोर के अलावा नगर निगम के अधिकारियो के अलावा पुलिस बल भी शामिल रहा।
उपजिलाधिकारी राय ने बताया कि छापेमारी के दौरान सिंधी चौराहे पर गुलाब स्वीट्स हाउस में पालीथीन बरामद करते हुये 10 हजार का चालान किया गया। भानू जायसवाल स्वीट्स हाउस पर जलेबी इमरती के सैम्पल लेते हुये पालीथीन बरामद की गई। जायसवाल स्वीट हाउस पर भी 5 हजार का जुर्माना लगाया गया। उन्होंने बताया कि गुलाब स्वीट हाउस में घेवर के सैम्पल लिये गये। इसके साथ ही निर्माणाधीन लक्ष्मी सिनेमा काम्पलैक्स के स्वामी द्वारा सडक पर ईटों का संग्रह किया गया था। लक्ष्मी सिनेमा के स्वामी पर इस कृत्य के लिए नगर निगम की टीम द्वारा 5 हजार का जुर्माना लगाया गया। उन्होंने कहा कि छापेमारी के दौरान जुर्माना धनराशि के एडीएम कोर्ट के चालान सम्बन्धित लोगों को थमाये गये। उन्होने कहा कि इस प्रकार की कार्यवाही भविष्य मे भी जारी रहेगी, नियमों का उल्लंघन करने तथा दूषित मिठाई की बिक्री पर लगाम लगाने के उद्देश्य से यह छापेमारी की गई है। उन्होने कहा कि जनस्वास्थ से खिलवाड करने वाले लोगों के विरूद्व नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही अमल मे लाई जायेगी।

About naveen chauhan

Check Also

डीएम दीपेंद्र चौधरी चुस्त और विभागीय अधिकारी सुस्त, जनता दरबार में खुली पोल

नवीन चौहान हरिद्वार जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी जहां पीड़ितों की समस्याओं को गंभीरता से सुनते है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!