शराब को लेकर झगड़ा और जैकेट बनी हत्या की वजह, दोस्त बने कातिल




सोनी चौहान
अब्दुल रहमान की हत्या उसके ही दोस्तों ने की थी। पुलिस ने हत्याकांड में शामिल दोनों दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है। तथा पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने अब्दुल रहमान हत्याकांड का खुलासा किया। बताया कि 7 दिसंबर को अब्दुल रज्जाक निवासी पांवधोई ज्वालापुर हरिद्वार ने कोतवाली ज्वालापुर में तहरीर दी थी। अब्दुल ने तहरीर में बताया था कि उसका पुत्र अब्दुल रहमान उम्र 30 वर्ष 29 नवम्बर से लापता है। ज्वालापुर पुलिस ने गुमशुदी की रिपोर्ट दर्ज कर ली। उसके बाद पुलिस टीम ने जगह जगह चेकिंग करके गुमशुदा की तलाश करनी शुरू कर दी। पुलिस टीम को चेकिंग के दौरान 13 दिसंबर को सराय रोड़ पर छोटी नहर पर एक अज्ञात शव बरामद हुआ। पुलिस द्वारा शव की शिनाख्त करने पर पुलिस को यह पता चला कि यह शव गुमशुदा अब्दुल रहमान का है। शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्मार्टम के लिए भेज दिया गया।
अब्दुल रज्जाक ने 15 दिसंबर को पुलिस को अपने पुत्र की हत्या करने के सम्बन्ध में सूचना दी। पीडि़त पिता ने तहरीर में बताया कि अब्दुल रहमान अपने दोस्त अमित उर्फ टीटू पुत्र बधीराम निवासी चाकलान ज्वालापुर हरिद्वार, किशोर उर्फ मोन्टी पुत्र सुभाष निवासी चोरी गली ज्वालापुर हरिद्वार, जावेद पुत्र सलीम निवासी लोधामण्डी ज्वालापुर हरिद्वार, जहांगीर पुत्र शहरूम निवासी चोर गली ज्वालापुर हरिद्वार के साथ पार्टी करने गया था। जिसके बाद से वह लापता हुआ है। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी।
एसएसपी ने बताया कि पुलिस टीम को विवेचना के दौरान अहम सुराग हाथ लगे। पुलिस टीम को पता चला कि चारों युवक अब्दुल रहमान के मित्र थे। ये पांचो मिलकर शराब पीने गये थे।
शराब पीने की बात पर हम सभी की लड़ाई हो गई। अब्दुल के साथ किसी बात पर अनबन हो गई थी। उसके बाद हमने अब्दुल को नहर की तरफ धक्का मारा था। दोनों आरापियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।
हत्यकांड की वजह
मोंटी और टीटू वाहन चलाते है। जबकि जहांगीर रेहड़ा चलाता और अब्दुल रहमान कबाड़ी का कार्य करता था। सभी लोग एक दूसरे के साथ शराब पीते थे। 29 नवंबर 2019 को शाम करीब 7 बजे जहांगीर और जावेद हरिलोक तिराहे के पास देशी शराब के ठेके के पास खाली प्लाट में शराब पी रहे थे। तथा कुछ देर बाद अब्दुल रहमान भी उनके साथ शराब पीने लगा। रात्रि करीब साढ़े नौ बजे मोंटी और टीटू आ गए। तथा पास में एक खोखे से तंबाकू खरीदने लगे। जहांगीर ने मोंटी को कुछ दिन पहले शराब पिलाई थी। और मोंटी ने कहा था कि अगली बार में शराब पिलाऊंगा। जहांगीर वहां से उठकर मोंटी के पास आ गया। मोंटी का गिरेहबान पकड़कर बोला कि आज मुझे शराब पिला। इतने में मोंटी के साथी टीटू ने एक लाठी उठाकर जहांगीर को दे मारी। ये देखकर अब्दुल रहमान और जावेद वहां पर जहांगीर को बचाने आए। और अब्दुल रहमान ने टीटू से गाली गलौच करते हुए टीटू को चांटा मार दियार। उसके बाद मोंटी और टीटू अपनी बाइक पर सवार होकर जाने लगे। कि अब्दुल रहमान ने टीटू की जैकेट छीनकर खुद पहन ली। इस पर टीटू ने अपनी जैकेट वापिस मांगी। लेकिन अब्दुल रहमान ने जैकेट वापिस नही की और मोंटी व टीटू के साथ गाली गलौच करने लगा। इसके बाद अमित और किशोर ने बाइक पर जाते जाते अब्दुल रहमान को गाली गलौच कर दी। धमकी दी कि वापिस आकर बताते है। इसके बाद मोंटी और टीटू ने जटबाड़ा पुल के पास आकर शराब पी और रात्रि करीब 11 बजे दोनों ने अब्दुल रहमान से जैकेट वापिस लेने देशी शराब के ठेके के पास आ गए। वहां पर जहांगीर व जावेद अपने—अपने घर जा चुके थे। तथा अब्दुल रहमान सराय को जाने वाली छोटी नहर के पिरामिड पर बैठा हुआ था। मोंटी और टीटू ने अब्दुल रहमान को देखकर अपनी बाइक रोक दी। और अब्दुल रहमान के पास पहुंचे। अब्दुल रहमान के जैकेट वापिस ना करने पर मोंटी व टीटू ने उसके साथ मारपीट शुरू हो गई। इसी बीच दोनों ने अब्दुल रहमान को धक्का देकर नाले में फें​क दिया। अब्दुल रहमान का शव बरामद हुआ तो उसके शरीर पर टीटू से छीनी गई जैकेट मौजूद थी। जिसे पुलिस ने बरामद कर कब्जे में ले लिया।
गिरफ्तार अभियुक्त
अमित उर्फ टीटू पुत्र बधीराम निवासी चाकलान ज्वालापुर हरिद्वार, किशोर उर्फ मोन्टी पुत्र सुभाष निवासी चोरी गली ज्वालापुर हरिद्वार।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *