इंस्पेक्टर प्रवीण कोश्यारी की सूझबूझ से टला सांप्रदायि​क तनाव, आरोपी गिरफ्तार




गगन नामदेव
ज्वालापुर कोतवाली पुलिस की सूझबूझ और तत्परता से क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव टल गया और सौहार्द का वातावरण कायम रहा। पुलिस ने दंगा भड़काने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना बुधवार रात्रि की है।
अयोध्या में राम मंदिर की स्थापना के लिए आयोजित भूमि पूजन अवसर पर देशभर में दीपोत्सव मनाया गया। इस खुशी के मौके पर ज्वालापुर के घोसियान मौहल्ल में ही दीपों को जलाया गया। इसी दौरान एक दूसरे समुदाय के युवक ने तेज रफ्तार कार से जलते हुए दीपों को अपने टायर से कुचलना शुरू कर दिया। ऐसा कृत्य देख दूसरे समुदाय के लोगों ने आपत्ति कर दी। जिसके कार चालक जिसकी पहचान जावेद उर्फ बाबू पुत्र सिकंदर निवासी मौहल्ला घोसियान शहनवाज पुत्र दिलशाद निवासी मौहल्ला घोसियान ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसमें एक युवक अरूण कुमार कश्यप पुत्र किशन ​चंद्र निवासी मौहल्ल घोसियान घायल हो गया। पत्थबाजी होने की सूचना पर ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी प्रवीण कोश्यारी व तमाम पुलिस बल ने मोर्चा संभाल लिया और शांति व्यवस्था कायम की। घायल अरूण की तहरीर पर दंगा भड़काने व मारपीट करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। आरोपी पूर्व में भी तीन मुकदमों में संलिप्त रहा है। आरोपी के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई पूर्व में की जा चुकी है।पुलिस ने जावेद उर्फ बाबू और शहनवाज पुत्र दिलशाद निवासी मौहल्ला घोसियान को गिरफ्तार कर लिया है।

कप्तान भी मौके पर

एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस, एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय व ज्वालापुर कोतवाली की तमाम पुलिस फोर्स ने मोर्चा संभाला। जिसके चलते ज्वालापुर में अमन सौहार्द कायम रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *