रोडवेज बसों का आज से शुरू हुआ संचालन, इन बातों का रखना होगा ध्यान




विकास कोठियाल
उत्तराखंड परिवहन निगम आज से रोडवेज बसों का संचालन कर रहा है। पहले चरण में 84 रूटों पर इन बसों का संचालन किया जाएगा। संचालन के दौरान बसों में यात्रियों को बैठाने से पहले दिये गए नियमों का पालन करना होगा। बस में 50 प्रतिशत यात्री ही सफर कर सकेंगे।

22 मार्च से बंद था बसों का संचालन
उत्तराखंड में कोरोना महामारी के चलते बीती 22 मार्च से रोडवेज बसों का संचालन बंद कर दिया गया था। अब प्रदेश सरकार ने रोडवेज की बसों का संचालन शुरू करने की अनुमति दे दी है। गुरूवार से रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो जाएगा।

इन रूटों पर दौड़ेगीं बसें
आज से रोडवेज की बसें स्थानीय मार्गों के अलावा पर्वतीय मार्गों पर भी दौड़ेंगी। इनमें हरिद्वार-गंगोत्री, देहरादून-जोशीमठ और ऋषिकेश-उत्तरकाशी बस सेवा भी शामिल हैं। इसके अलावा ऋषिकेश, मसूरी, हरिद्वार और विकासनगर जैसे स्थानीय मार्गों पर भी बसें संचालित की जाएंगी। हरिद्वार बस अड्डे से आज देहरादून, ऋषिकेश, रुडकी आदि के लिए बसें उपलब्ध रहेंगी।⬇

यात्रियों की संख्या के अनुसार चलेंगी बसें
रोडवेज के प्रबंध निदेशक रणवीर सिंह चौहान के मुताबिक यात्रियों की संख्या के अनुसार बसें चलाई जाएंगी। अगर यात्री नहीं होंगे तो उस मार्ग की बस का फेरा हटा दिया जाएगा। इसके अलावा अगर किसी मार्ग पर यात्रियों की डिमांड होगी तो वहां पर बसें बढानें का फैसला लिया जाएगा।

मॉस्क लगाना होगा जरूरी
रोडवेज की बसों में सफर करने के लिए मॉस्क मुंह पर लगा होना जरूरी है। इसके अलावा हाथों को सैनेटाइज करने का भी पूरा ध्यान रखना होगा। यात्रियों के चेकअप के लिए भी सभी सुविधाएं बस अडडों पर उपलब्ध करायी जाएंगी। बस के चालक और परिचालक को भी पूरी सावधानी बरतनी होगी। उन्हें मॉस्क पहनना और थोड़ी थोड़ी देर में अपने हाथों को सैनेटाइज करना जरूरी होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *