रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम ने दूसरे चरण में अब तक एक हजार जरूरतमंद परिवारों को खाद्यान्न बांटा




नवीन चौहान
हरिद्वार। श्री रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम कनखल ने कोरोना संकट के चलते जरूरतमंदों को खाद्यान्न वितरण के दूसरे चरण में अब तक एक हजार जरूरतमंद परिवारों को खाद्यान्न वितरित किया है। आज बीएचएल सेक्टर वन के पास विष्णुलोक में झुग्गी झोपड़ी में रह रहे 200 परिवारों को खाद्यान्न वितरित किया गया।
मुख्य अतिथि के रूप में खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम में पहुंची एसडीएम हरिद्वार कुसुम चौहान ने कहा कि रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम कनखल की सेवाएं कोविड-19 में बहुत ही उत्कृष्ट है। चिकित्सीय सेवाओं के साथ-साथ जरूरतमंद परिवारों को खाद्यान्न वितरण कर मिशन ने मानव धर्म का पालन किया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मिशन के सचिव स्वामी नित्यशुद्धानंद महाराज ने कहा कि देशभर में जहां-जहां मिशन की शाखाएं हैं, उन सब जगह मिशन के द्वारा निशुल्क खाद्यान्न वितरण जरूरतमंदों को किया जा रहा है।
जिला नोडल अधिकारी नरेंद्र यादव ने कहा कि जिला प्रशासन के दिशा निर्देशों अनुसार सामाजिक दूरी और अन्य निर्देशों का पालन करते हुए पहले और दूसरे चरण को मिलाकर अब तक छह हजार जरूरतमंद परिवारों को मिशन निशुल्क खाद्यान्न वितरित कर चुका है।
मिशन के नर सेवा नारायण सेवा कार्यक्रम के मुख्य संयोजक स्वामी दयाधिपानन्द महाराज (डॉ० शिवकुमार) ने कहा कि जिला प्रशासन का पूरा सहयोग हमें अपने इस अभियान में मिल रहा है। उन्होंने कहा कि रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम में चिकित्सीय सेवाएं जारी हैं और इमरजेंसी और ओपीडी में मरीजों को देखा जा रहा है और सामाजिक दूरी का पूरा पालन किया जा रहा है।
इस अवसर पर मिशन के स्वामी अनिध्यानंद जगदीश महाराज , ब्रह्मचारी सरोज, बीइंग भागीरथी के संयोजक शिखर पालीवाल, जयदेव ,जनार्दन और गोकुल सिंह मौजूद थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *