विधवा से रेप की कोशिश की सजा सिर्फ पांच जूते




संभल.यूपी के संभल में पंचायत ने रेप का प्रयास करने वाले आरोपी को पांच जूते मारने की सजा सुनाई। बीते दिनों आरोपी ने एक विधवा महिला का रेप करने का प्रयास किया था। इसके बाद पंचायत ने इस मामले में सुनवाई की और आरोपी को मामूली सजा देकर मामले को रफा-दफा कर दिया। पुलिस का कहना है कि इस घटना की उन्हें जानकारी नहीं है।

ये मामला संभल के धर्मपुर कुइयां गांव का है। यहां एक विधवा घर में अकेली रहती है। उसका बेटा दिल्ली में नौकरी करता है। 3 जुलाई की रात महिला अपने घर में सो रही थी। महिला का आरोप है कि रात करीब 1 बजे गांव का एक नशेड़ी शख्स दीवार फांदकर उसके घर में घुस गया।
– शख्स ने सो रही महिला को पकड़ लिया और उसके साथ जबरदस्ती करने लगा। इसके विरोध में महिला ने शोर मचाया। महिला की आवाज सुनकर ग्रामीण जाग गए और आरोपी वहां से फरार हो गया।
गांव वालों ने पुलिस में न जाने की दी सलाह
– इसके बाद महिला ने ग्रामीणों को इस घटना की जानकारी दी। इसपर ग्रामीणों ने मामले को ज्यादा तूल न देने की सलाह दी। फिर 4 जुलाई को महिला ने अपने बेटे को घटना की जानकारी दी।
– जिसके बाद विधावा का बेटा दिल्ली से गांव आया और इस मामले को पुलिस में ले जाने की बात करने लगा। लेकिन गांव वालों ने पंचायत में इस मामले को सुलझाने की सलाह दी।
– इस पर बेटा मान गया और 6 जुलाई को गांव में ही पंचायत बैठी। पंचायत में आरोपी शख्स भी मौजूद था। इस दौरान पंचों ने रेप के प्रयास के आरोपी को 5 जूते मारने की सजा सुनाई और मामले को निपटा दिया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *