एसएसपी की पहल पर जूनियर यातायात फोर्स करेंगी जनता को जागरूक




नवीन चौहान
शिवडेल स्कूल के संस्थापक स्वामी शरद पुरी जी महाराज ने कहा कि यातायात नियमो को तोड़ने वाले लोगों को सबसे पहले जागरूक करना है। हमारे देश में किसी भी नियम को पूरी तरह से पालन कराने के लिए जागरूकता सबसे उचित माध्यम हैं। यदि मनुष्य ने यातायात नियमों में रहने की आदत को जीवनशैली में शामिल कर लिया तो यातायात व्यवस्था स्वयं सुव्यवस्थित हो जायेगी। उक्त महत्वपूर्ण बात उन्होंने शिवडेल स्कूल की जूनियर यातायात फोर्स को संबोधित करते हुए कहीं।

एसएसपी जन्मेजय खंडूरी के निर्देशों पर जनपद में स्कूली बच्चों की जूनियर यातायात फोर्स का गठन किया जा रहा है। जिसके चलते जनपद की यातायात पुलिस विभिन्न स्कूलों में जाकर जूनियर यातायात फोर्स का गठन कर रही है और यातायात नियमों की जानकारी दे रही है। जूनियर यातायात फोर्स व यातायात पुलिस एक साथ मिलकर हरिद्वार की जनता को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करेंगे। इसी कड़ी में शिवडेल स्कूल में आयोजित कार्यशाला में यातायात पुलिस के उप निरीक्षक ने जूनियर फोर्स को यातायात नियमों की गंभीरता और महत्वता के बारे में बारीकी से बताया। जूनियर फोर्स की उत्सुकतापूर्ण प्रश्नों के जवाब दिए गए। इस दौरान स्कूल के संस्थापक एवं प्रबंधक स्वामी शरद पुरी जी महाराज ने भी बच्चों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि किसी को दंडित करने से पहले जागरूक करना उचित होता है। जागरूकता से व्यवस्था बनती है। इस दौरान उन्होंने जनता को जागरूक करने के दौरान के कई अनुभवों को साझा किया। जिनको सुनने के बाद हंसी के ठहाके भी लगे।
शिवडेल की जूनियर यातायात फोर्स के सदस्य
निधि अग्रवाल, दिव्या अग्रवाल, वैष्णवी चौहान, आध्या अग्रवाल, अनुषा गोयल, अंशिका राठी, गौरव पंत, जिंतेश शर्मा, आर्दश कुमार, ऋतिक शर्मा, यश सिंह, प्रियंका शर्मा, विशाल सिसौधिया, सत्यम जोशी, प्रियांश कुमार झा, अंशुमन भट्ट



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *