बिल्डर परियोजनाओं की निगरानी के लिए कंपनियों ने दिया प्रजेंटेशन




नोएडा। बिल्डर परियोजनाओं पर निगरानी रखने के लिए शनिवार देरशाम को नोएडा प्राधिकरण में  कंपनियों ने अपना प्रजेंटेशन दिया। इन सभी कंपनियों में से तीन से पांच कंपनियों को चुना जाएगा। यह कंपनियां प्रति सप्ताह बिल्डर परियोजना निर्माण की जानकारी प्राधिकरण को सौंपेगी। ऐसा करने से निवेशकों की समस्याओं को काफी हद तक दूर किया जा सकेगा।
बायर्स की शिकायत के बाद लिया गया फैसला
बायर्स की शिकायत थी कि बिल्डर न तो समय से निर्माण कार्य कर रहे है। और न ही बेतहर क्वालिटी की सामग्री का प्रयोग कर रहे है। करीब तीन दर्जन बैठकों में भी बायर्स ने प्राधिकरण से यही शिकायत की। जिसके बाद प्राधिकरण ने बिल्डर के निर्माण पर नजर रखने के लिए थर्ड पार्टी का फैसला लिया। प्राधिकरण द्वारा जारी की गई आरएफपी के बाद कुल कंपनियों ने प्राधिकरण में आवेदन किया था। इसमे से छह कंपनियों को पहले ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। बाकी बची  कंपनियों ने अपना प्रजेंटेशन दिया।
एक सप्ताह में चुनी जाएगी कंपनी
प्राधिकरण मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कंपनी द्वारा प्रस्तुतीकरण दिया जा चुका है। एक सप्ताह में कंपनी का चयन किया जाएगा। जिसके बाद कंपनी सर्वे व निगरानी का काम शुरू कर देगी।
प्रतिसप्ताह देनी होगी रिपोर्ट
कंपनी बिल्डर के निर्माण कार्य की निगरानी करेगी। इसकी प्रतिसप्ताह रिपोर्ट प्राधिकरण में जमा करनी होगी। इसी रिपोर्ट का मिलान बिल्डर द्वारा जमा किए गए शिड्यूल से किया जाएगा। ताकि यह देखा जा सके कि परियाजना का निर्माण सही समय पर चल रहा है। या नहीं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *