हरिद्वार आरेंज या ग्रीन जोन में, शाम को नई गाइड जारी




नवीन चौहान
कोरोना संक्रमण काल में हरिद्वार जनपद सबसे बेहतर स्थिति में है। हरिद्वार जनपद में फिलहाल कोई कोरोना संक्रमित मरीज नही है। सात संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को जा चुके है। करीब तीन सप्ताह से कोई नया केस सामने नही आया है। ऐसे में लॉक डाउन—4 में जनपदों को रेड, आरेंज, ग्रीन और कंटेनमेंट जोन में शामिल करने का अधिकार राज्य सरकार को मिलने के बाद हरिद्वार को लेकर नई गाइड लाइन देर शाम तक जारी होने की संभावना है।
​कोरोना संक्रमण और लॉक डाउन अवधि में जिलाधिकारी सी रविशंकर ने संवेदनशील हरिद्वार जनपद में अपनी प्रशासनिक क्षमता को दर्शा दिया है। एक कर्तव्यनिष्ठ अफसर के तौर पर उन्होंने भावनात्मक तौर एक सामान्य इंसान की सभी समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया। व्हाट्सएप पर मिलने वाली तमाम सूचनाओं पर तत्काल संज्ञान लिया और अधिकारियों को निर्देश जारी किए। लाइम लाइट से दूर रहकर जिलाधिकारी सी रविशंकर ने हरिद्वार को कोराना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने की दिशा में सार्थक कदम उठाए। उन्होंने सामाजिक संगठनों का सहयोग लेते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए फंड भी जुटाया और गरीबों के घरों तक राशन पहुंचाने के लिए बेहतर प्रबंध कराए। हरिद्वार जनपद के रेड जोन में आने के बाद भी जिलाधिकारी सी रविशंकर ने जनता को संक्रमण से बचाकर रखने में महती भूमिका अदा की। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। जिसका नतीजा ये रहा कि तीन सप्ताह के अंतराल के बाद हरिद्वार जनपद में कोरोना संक्रमित पॉजीटिव केस सामने नही आया। जिसके बाद हरिद्वार जनपद के ग्रीन अथवा आरेंज जोन में रखने की कवायद शुरू हो गई।
जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा आज हरिद्वार को आरेंज या ग्रीन क्षेत्र में पुनर्निर्मित करने के बाद ही हम नए दिशानिर्देश जारी करेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *