विकासखण्ड में 3 व 4 मार्च को आयोजित होगीं बहुद्देशीय शिविर एवं चैपाल




सोनी चौहान
शासन की प्राथमिकता के अनुसार सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने एवं जन समस्याओं के मौके पर ही निराकरण किये जाने के उद्देश्य से बहुद्देशीय शिविर एवं रात्रि चैपाल लगाये जाने की व्यवस्था है। शासन की इस व्यवस्था के तहत जिलाधिकारी सविन बंसल जिले के अधिकारियों के साथ विकासखण्ड धारी के सुदूर ईलाकों में 3 व 4 मार्च को आयोजित हो रहे बहुद्देशीय शिविर एवं चैपाल में शिरकत करेंगे तथा चैपाल स्थल पर ही रात्रि विश्राम भी करेंगे।
डीएम बसंल तीन मार्च को प्रातः नैनीताल से प्रस्थान कर 11 बजे बिरसिंग्या पहुॅचेंगे जहाॅ वह 2 बजे तक बिरसिंग्या के लोगों से मुलाकात करेंगे तथा विकास कार्यों का जायजा भी लेंगे। यह कार्यक्रम जूनियर हाईस्कूल बिरसिंग्या में आयोजित किया गया है। इसी रोज तीन मार्च की सांय जिलाधिकारी श्री बंसल अन्य अधिकारियों के साथ ग्राम दुद्ली के हाईस्कूल में देर सांय 5 बजे से आयोजित रात्रि चैपाल में प्रतिभाग करेंगे तथा श्री बंसल रात्रि विश्राम भी दुद्ली में ही करेंगे। बिरसिंग्या तथा दुद्ली के कार्यक्रमों में मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार, खण्ड विकास अधिकारी तथा स्वास्थ्य, जल संस्थान, विद्युत, समाज कल्याण, शिक्षा, लोनिवि, बाल विकास एवं महिला कल्याण विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहेेंगे।
अगले रोज चार मार्च को प्रातः 10 बजे से जिलाधिकारी सविन बंसल की अध्यक्षता में राजकीय इण्टर काॅलेज बबियाड़ (धारी) में बहुद्देशीय शिविर का आयोजिन किया गया है। बहुद्देशीय शिविर में आधार कार्ड, कृषि विभाग द्वारा किसान के्रेडिट कार्ड, पीएम किसान सम्मान निधि, सब्ज़िडी पर कृषि यंत्रों एवं बीजों का वितरण, स्वास्थ्य विभाग द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य जाॅच एवं दवाई वितरण के साथ ही दिव्यांग व्यक्तियों के दिव्यांगता प्रमाणपत्र निर्गत किये जायेंगे। समाज कल्याण विभाग द्वारा विभिन्न प्रकार की पेंशनों के फार्म भी भरवाये जायेंगे। शिविर में प्रेबेशन विभाग, बाल विकास, राजस्व, विद्युत, पेयजल, शिक्षा, लोनिवि, ग्राम्य विकास, उद्यान, पशुपालन, सहकारिता, जिला पंचायत, आपूर्ति विभाग, उद्योग, श्रम, पर्यटन, लीड बैंक आदि के द्वारा स्टाॅल लगाये जायेंगे। शिविर में सभी जनपद स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।
मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार ने बबियाड़, गुनियालेख, अमदो, बिरसिंग्या, दुद्ली तथा आसपास के लोगों विशेषकर ग्राम वासियों से अपील की है कि वे जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम में प्रतिभाग कर शिविर का अधिक से अधिक लाभ उठायें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *