24 अगस्त से होगी Jio 4G फोन की बुकिंग, कॉलिंग फ्री




नई दिल्ली. रिलायंस जियो की शुक्रवार को 40th एनुअल जनरल मीटिंग हुई। इसमें रिलायंस ने देश का पहला स्मार्ट 4G फीचर फोन लॉन्च किया। ये फोन वॉइस कमांड पर काम करेगा। फोन पर जियो के सभी ऐप्स फ्री रहेंगे। साथ ही इससे लाइफ टाइम फ्री कॉलिंग की जा सकेगी। फोन को खरीदने के लिए यूजर्स को 1500 रुपए की सिक्युरिटी जमा करना होगी, जो 3 साल के बाद रिफंड हो जाएगी। इस फोन की प्री-बुकिंग 25 अगस्त से शुरू होगी। वहीं, फोन की डिलिवरी सितंबर से शुरू होगी।

मुकेश अंबानी ने बताया कि कैसे एक छोटे से स्टार्ट अप से यह कंपनी इतनी बड़ी हो गई और एक टेक्सटाइल कंपनी से यह आज विभिन्न क्षेत्रों में विस्तार तक पहुंची है। इसका श्रेय उन्होंने अपने पिता धीरूभाई अंबानी और माता कोकिला बेन को दिया है। सबका ध्यान इस बार फिर से जियो पर होगा। शुक्रवार को होने वाले इस सम्मेलन में मुकेश अंबानी एक सस्ता 4जी फोन लॉन्च कर सकते हैं। कुछ समय पहले इस फोन की कुछ तस्वीरें भी लीक हुई थीं। जियो के बाद अब सभी इस सस्ते फोन को लेकर उत्साहित हैं।

अभी फिलहाल जियो के देश में 125 मिलियन उपभोक्ता हैं। आप सबको मैं मेरे दिल से धन्यवाद देता हूं। हमने स्केपटिक्स की बात को गलत साबित करते हुए उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड कालिंग का अवसर दिया। जियो के आने के बाद डाटा कंसम्पशन 125 करोड़ गीगाबिट तक बढ़ा। भारतियों ने चीन को भी पीछे छोड़ दिया।

जियो स्मार्ट 4G फीचर फोन के फीचर्स

1- इस पर सभी वाइस कॉल्स फ्री होंगी।

2- जियो फीचर फोन वॉइस कमांड पर भी काम करेगा। यानी आपके कहने पर फोन अपने आप किसी को कॉल लगा सकता है या मैसेज कर सकता है। इतना नहीं वॉइस कमांड से मैसेज भी कर सकता है।

3- जियो फीचर फोन में 5 नंबर की एक सिक्यूरिटी फीचर के रूप में काम करेगी। 5 नंबर की बटन को देर तक दबाए रखने पर आपके किसी करीबी को सीधे फोन लग जाएगा।

4- जियो फीचरफोन में देश की सभी प्रमुख 22 भाषाएं सपोर्ट करती हैं। यानी आप किसी भी भाषा में चला सकते हैं।

5- इस फोन में वाइस कॉलिंग के अलावा वीडियो कॉलिंग और कॉल रिकॉर्ड का भी फीचर होगा।

6- जियो फोन में प्रधानमंत्री के सोशल मीडिया मैसेज और मन की बात वॉइस कमांड पर मिलेगी।

7- जियो फोन में यूपीआई पेमेंट सिस्टम भी एक्टीवेटेड होगा। यानी आप अपने फोन से किसी किसी को पैसे भेज सकेंगे, इसके लिए कोई एप डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा।

8-जियो फीचर फोन से किसी केबल टीवी या स्मार्ट टीवी या पुरानी टीवी से को जोड़ सकते हैं। यानी फोन की चीजें आप बड़ी स्क्रीन पर आसानी देख सकेंगे।

9- जियो 153 प्रति माह प्लान में पहले से चल रहे धनधनाधन प्लान की सभी सेवाएं मिलेंगी।

10- 309 रुपए प्रतिमाह के प्लान में आप रोज किसी भी बड़ी स्क्रीन पर तीन से चार घंटे तक ऑनलाइन वीडियो चला सकते हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *