विधायक प्रतिनिधि की गोली लगने से मौत, परिजनों में मचा कोहराम




संजीव शर्मा
भाजपा के चर्चित विधायक संगीत सोम के दौराला प्रतिनिधि की गोली लगने से मौत हो गई। गोली कैसे चली और उसे लगी इसे लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। विधायक के दौराला प्रतिनिधि की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से हुई मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना मिलने पर थाना दौराला इंस्पेक्टर जनक सिंह चौहान और सीओ दौराला जितेंद्र सरगम मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी की। पुलिस ने बाद में शव अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार दौराला कस्बा निवासी विकास उर्फ मोनू अहलावत पुत्र रविंद्र अहलावत भाजपा का कार्यकर्ता था। 2017 में नगर पंचायत के हुए चेयरमैन पद के लिए चुनाव में उसने अपनी माता को भाजपा के ‌टिकट पर चुनाव लड़ाया था। सरधना विधायक संगीत सोम का बेहद करीबी माना जाता था। वह दौराला का विधायक प्रतिनिधि भी था।

शुक्रवार देर रात मोनू अपने कमरे में था तभी गोली चलने की आवाज आयी। परिजन दौड़कर कमरे में पहुंचे लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। परिजन मोनू को लेकर मोदीपुरम के एक प्राइवेट अस्पताल में पहुंचे लेकिन वहां डॉक्टरों ने चेकअप कर उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल पहुंची पुलिस ने मोनू के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रात में ही फॉरे‌सिंक टीम मौके पर जांच के लिए पहुंची और साक्ष्य जुटाए।

मामला आत्महत्या से जुड़ा है या हत्या से इसको लेकर अभी परिजन भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। देर रात तक परिजनों ने इस मामले में कोई लिखित शिकायत नहीं दी। पुलिस अपनी ओर से मामले की जांच कर रही है। वहीं, मोनू की मौत की खबर की जानकारी लगते ही भाजपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई।

मोनू अहलावत ने 2013 में दौराला के व्यापार संघ अध्यक्ष के पद से राजनीति की शुरूआत की थी। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में डा. संजीव बालियान के सांसद बनने के बाद वह उनके साथ जुड़ गया। सांसद व विधायक संगीत सोम के साथ नजदीकी रखने के कारण ही उसकी माता को 2017 के नगर पंचायत चुनाव में नवीन शर्मा की पत्नी रीमा शर्मा का टिकट काटकर दिया गया। हालांकि उसकी माता चुनाव हार गई थी और रीमा शर्मा ही ​चुनाव जीती थी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *