डीएम की गैर मौजूदगी में सुपर डीएम बने नरेश चौधरी




कोई समस्या है तो मुझसे करें सम्पर्क मैं करूंगा समाधान :डा. चौधरी
नवीन चौहान
हरिद्वार। जिलाधिकारी दीपक रावत की गैर मौजूदगी में डा. नरेश चौधरी ने सुपर डीएम की भूमिका निभाई। उन्होंने बैठक के दौरान प्रधानाचार्यां की जमकर क्लास ली। प्रधानाचार्यां को कई बार कीप साइलेंट कहा। उन्होंने बिना किसी पद पर होते हुए भी मिजल्स रूबेला अभियान की बैठक ली। जबकि स्वास्थ्य विभाग पूरी बैठक में मूकदर्शक बना रहा।
विदित हो कि बुधवार को सीसीआर में मिजल्स रूबेला की बैठक जिलाधिकारी दीपक रावत की अध्यक्षता में होनी थी। सरकारी कार्यक्रमों की व्यस्तता के चलते जिलाधिकारी दीपक रावत बैठक में उपस्थित नहीं हो सके। जिसके चलते सीएमओ रविन्द्र थपलियाल को बैठक लेनी चाहिए थी, किन्तु ऋषिकुल आयुर्वेदिक कालेज में एक अध्यापक के तौर पर कार्यरत डा. नरेश चौधरी ने सीएमओ को दरकिनार कर स्वंय बैठक की अध्यक्षता की। डा. चौधरी ने विभिन्न स्कूलों से आए प्रधानाचार्यो और अध्यापकों को कई बार लताड़ लगाई। करीब दो घंटे तक चली बैठक में अव्यवस्थाओं का आलम यह था कि तमाम अध्यापकों के बैठने तक के लिए स्थान नहीं मिल पाया। अधिकांश अध्यापक करीब दो घंटे तक खड़े रहे। बैठक में प्रधानाचार्य को पानी तक के लिए नहीं पूछा गया। बैठक के बाद शहर में इस बात पर चर्चा होती रही कि डा. नरेश चौधरी ने किस हैसियत से बैठक ली। यदि जिलाधिकारी उपस्थित नहीं थे तो सीएमओ को मिजल्स रूबेला की बैठक को सम्बोधित करना था। सवाल यह है कि किसी पद की हैसियत से डा. चौधरी ने अध्यापकों को मिजल्स रूबेला के संबंध में जानकारी दी और मिशन के सफलतापूर्वक क्रियान्वयन के निर्देश दिए। इतना ही नहीं डा. नरेश चौधरी ने अध्यापकों को इतना तक कह डाला के आप सभी मेरा मोबाईल नम्बर ले लिजीए। यदि आपको कोई बिजली, पानी या किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो मैं उसका निराकरण करूंगा। उन्होंने अपना मोबाइल नंबर भी सभी प्रधानाचार्य को नोट कराया। कुल मिलाकर डा. नरेश चौधरी ने मिजल्स रूबेला की बैठक में सुपर डीएम की भूमिका का निर्वहन किया।
इस बैठक की अध्यक्षता के संबंध में सीएमओ डॉ रविंद्र थपलियाल से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि डॉ नरेश चौधरी ने बैठक की अध्यक्षता की है।
डा. नरेश चौधरी ने किसी अधिकार से बैठक की अध्यक्षता की यह बड़ा सवाल है। मुझे किसी आवश्यक कार्य से रूडकी जाना था। इस कारण बैठक की जिम्मेदारी मैं सीएमओ डा. रविन्द्र थपलियाल को सौंपकर गया था। उन्हें ही बैठक की अध्यक्षता करनी थी। डा. नरेश चौधरी ने बैठक की अध्यक्षता की यह चौंकाने वाला है। यदि इस संबंध में कोई शिकायत आती है तो जरूर कार्रवाई की जाएगी।
दीपक रावत, जिलाधिकारी हरिद्वार
अंधेरे में भी बैठक रही जारी
मिजल्स रूबैला की बैठक के दौरान बिजली गुल हो गई। सीसीआर कक्ष में अंधेरा छा गया। बैठक कक्ष में अंधेरा होने के बावजूद डॉ नरेश चौधरी मिजल्स रूबैला की जानकारी देते रहे। इस दौरान कार्यक्रम में शोर शराबा होने लगा तो नरेश चौधरी ने कीप साइलेंट करा दिया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *