Breaking News
Home / Breaking News / वोट मांगने आए मंत्री जी के सामने निजी स्कूलों का छलका दर्द, जानिए पूरी खबर

वोट मांगने आए मंत्री जी के सामने निजी स्कूलों का छलका दर्द, जानिए पूरी खबर

नवीन चौहान, हरिद्वार। निकाय चुनाव में भाजपा मेयर प्रत्याशी अन्नु कक्कड़ के पक्ष में वोट मांगने आए उत्तराखंड सरकार के कददावर मंत्री मदन कौशिक के सामने निजी स्कूलों का दर्द छलक गया। निजी स्कूल संचालकों ने मंत्री जी के सामने अपनी तमाम समस्यायें रखी। स्कूल प्रबंधकों ने कहा कि निजी स्कूल शिक्षा के मंदिर को चलाती है। उन्होंने कोई लूट खसोट की दुकानें नहीं खोली है। ऐसे में सरकार को भी इन स्कूलों के हितों को ध्यान में रखना चाहिये। ताकि स्कूल संचालकों को कम से कम असुविधा हो। हालांकि मंत्री मदन कौशिक ने स्कूल प्रबंधकों को पूरी मदद करने का भरोसा दिया है।


मंगलवार की शाम को शंकर आश्रम स्थित एक होटल में केबिनेट मंत्री madan kaushik ने private school एसोसियेशन के साथ बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में हरिद्वार के सभी निजी स्कूल प्रबंधकों को आमंत्रित किया गया। लेकिन चंद प्रबंधक ही बैठक में पहुंचे। बैठक में निजी स्कूल एसोसियेशन के अध्यक्ष विजेंद्र पालीवाल ने कहा कि सरकार निजी स्कूलों के प्रति सकारात्मक रवैया रखे। निजी स्कूल सरकार का ही अभिन्न अंग है। शिक्षा के मंदिरों में बच्चों को संस्कारवान बनाने का कार्य किया जाता है। लेकिन सरकार निजी स्कूलों पर दंडात्मक कार्रवाई कर लगातार उत्पीड़न कर रही है। ​कभी फीस के नाम पर तो कभी किताबों के नाम पर छापेमारी की जाती है। उन्होंने कहा कि सरकार से निजी स्कूलों के प्रति सहयोग की उम्मीद की जानी चाहिए। वही रामगोपाल गुप्ता ने भी मंत्री जी का ध्यान निजी स्कूलों के संचालन में आ रही दिक्कतों की ओर दिलाया।

मंजू सिंह ने कहा कि सरकार निजी स्कूलों का सहयोग करें और शिक्षकों को आदर के भाव से देंखे। निजी स्कूल प्रबंधकों की तमाम समस्याओं को सुनने के बाद केबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने उनकी हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया। कहा कि निजी स्कूल को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होने दी जायेगी। वही मेयर प्रत्याशी अन्नु कक्कड़ ने कहा कि हरिद्वार के तमाम निजी स्कूलों के हितों का पूरा ध्यान रखा जायेगा। उत्तराखंड की पहचान स्कूलों से ही है। इसीलिए स्कूलों को कोई तकलीफ नहीं आने दी जायेगी। जिसके बाद अन्नु कक्कड़ ने अपने पक्ष में वोट देने की अपील की। बैठक में अमित चौहान, हरीश बडला, पंकज अरोड़ा सहित कई अन्य निजी स्कूल प्रबंधक शामिल रहे।

About naveen chauhan

Check Also

विधायक के खिलाफ साजिश करने वालों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

विधायक के खिलाफ साजिश करने वालों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज हरिद्वार। हरिद्वार ग्रामीण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!