Breaking News
Home / Big News / इमैक संस्था ने गरीब बच्चों को दिया निशुल्क प्रशिक्षण और मनोरंजन

इमैक संस्था ने गरीब बच्चों को दिया निशुल्क प्रशिक्षण और मनोरंजन

नवीन चौहान
हरिद्वार की सामाजिक संस्था इमैक ने 15 दिवसीय ग्रीष्मकालीन शिविर का सेवा भारती कार्यालय, अवधूत मंडल आश्रम में आयोजित किया। 26 मई से आरम्भ इस शिविर का 9 जून को समापन किया गया। शिविर में सेवाभारती के आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों ने कला का शिक्षाप्रद प्रशिक्षण प्राप्त किया। दो सप्ताह तक चले इस ग्रीष्मकालीन शिविर में ईमैक से हेमा भंडारी,आशा चौधरी,मौसमी गोयल, सुनीता झा तथा गुंजन दूबे के कुशल संरक्षण में बच्चों ने कलात्मक क्रियाओं संगीत, नृत्य, योगा, आर्ट एंड क्राफ्ट्स, चित्रकला, स्पोकन इंगलिश, ब्यूटीशन आदि जैसी विधाओं को सीखा।
समापन कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि रानीपुर विधायक आदेश चौहान व महंत रूपेंद्र प्रकाश जी महाराज ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महंत स्वामी रूपेंद्र प्रकाश जी महाराज ने बच्चों की आशीर्वचन दिया इमैक संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामना की। मुख्य अतिथि आदेश चौहान ने कहा कि कला का हमारे जीवन मे बहुत महत्वपूर्ण स्थान है।निःशुल्क ग्रीष्मकालीन शिविर का होना आज की लुप्त होती सभ्यता को बचाने के लिये बहुत आवश्यक है। लक्सर विधायक संजय गुप्ता ने बच्चों को आशीर्वाद दिया और उनकी प्रस्तुतियों को सराहा। श्री गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने बच्चों के लिये किये जाने वालेकार्य की प्रशन्सा करते हुए कहा कि ऐसे शिविरों से आने वाले नए युग की मजबूत नींव बनती है। महापौर अनिता शर्मा ने बच्चों को आशीर्वाद दिया और कहा कि आज के बच्चे ही कल का भविष्य हैं।
सामिति के अध्यक्ष आशीष कुमार झा ने बताया कि संस्था विगत 3 वर्षों से निःशुल्क शिविर आयोजित कर रही हैं। चौथे शिविर में 84 बच्चों ने विभिन्न विधाओं में प्रशिक्षण प्राप्त किया है। कार्यक्रम में गौरव रस्तोगी, कुणाल धवन , रुबिया राजपूत, राहुल राज ने समिति का थीम गीत प्रस्तुत किया। नीरज दिनांनाथ शर्मा, श्वेता भटनागर, जगदीश लूथरा, महेंद्र असवाल, मेहताब आलम, रंजना चतुर्वेदी, दीपशिखा, जतिंन पाल, प्रिया पाल, वन्दना सिंह, आशु शुकला, खुश्बू शुकला आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया।
समारोह में कवियत्री मनु शिवपुरी, सुनील सैनी,शोभना गुप्ता, संजीव गुप्ता, विकास गर्ग, आचार्य अनुरागी, मानवेन्दु पाठक, अनुज चौहान, सुधीर कुमार, राजन खन्ना, देवेंद्र चावला के साथ सेवा भारती से विभागाध्यक्ष डॉ वी के गुप्ता, जिलाध्यक्ष डॉ अजय पाठक, सुभाष हंस, सुभाष कपिल ने भी हिस्सा लिया और इमैक के शिव भारद्वज, निशेष गुप्ता का विशेष योगदान रहा।

About naveen chauhan

Check Also

हरिद्वार को जल्द मिलेंगे कुंभ मेलाधिकारी और मेला डीआईजी

नवीन चौहान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुंभ महापर्व 2021 की तैयारियों को मूर्त रूप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!