दुर्घटना से बचाव के लिए हरिद्वार एसएसपी ने हैल्थ चैकअप कैंप




सोनी चौहान
हरिद्वार यातायात पुलिस ने आज 18 ​दिसंबर को वाहन चालकों के लिए एक हैल्थ चैकअप कार्यक्रम​ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन एसएसपी हरिद्वार सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस ने किया।

         
यातायात पुलिस हरिद्वार, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा ग्रुप, रोटरी क्लब और समर्पण सेवा समिति के सहयोग से एक हैल्थ चैकअप का आयोजन किया गया। और साथ ही यातायात जागरूकता का भी कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन चण्डी चौक पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन एसएसपी हरिद्वार अबूदई कृष्णराज एस ने किया। इस कार्यक्रम का उद्श्य आटो विक्रम, टैक्सी, ई-रिक्शा, बस चालकों का हैल्थ चैकअप और उनके वाहनों पर कोहरे के कारण दुर्घटना से बचाव के लिए रिफ्लेक्टर लगवाना, यायाताय नियमों के प्रति जागरूक करना था।


इस कार्यक्रम में लगभग 250 से 300 चालकों ने अपना हैल्थ चैकअप(बीपी, शुगर, नाक, कान, गला, आंखों) कराने के साथ ही कोहरे के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोकन के लिए अपने वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगवायें। इस कार्यक्रम में विक्रम चालकों को यातायात नियमों की जानकारी के अलावा मोटर वाहन अधिनियम में हुए संशोधन एवं जुर्माने के सम्बन्ध में बताते हुए यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक कर यातायात नियम के सम्बन्ध में पेम्पलेट वितरित किये गये। यह सदेंश दिया कि यातायात पुलिस मात्र नियमों का पालन ही नहीं बल्कि चालकों के हित के प्रति भी संवेदनशील है।


इस कार्यक्रम में एसएसपी हरिद्वार सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस, एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, पुलिस अधीक्षक यातायात मंजूनाथ टीसी, पुलिस उपाधीक्षक नगर अभय प्रताप सिंह, यातायात निरीक्षक हरिद्वार हितेश कुमार, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर प्रवीण सिंह कोश्यारी, प्रभारी सीपीयू हरिद्वार के साथ महिन्द्रा ग्रुप के सतवीर सिंह, अजय वर्मा, सर्मपण सेवा समिति से दिनेश रावत, डॉ समीर, डॉ अनुज, डॉ विशाल गर्ग, रोटरी क्लब से अंकुश मित्तल, विवके मिश्रा, भूषण ननकानी, पंकज पाण्डे आदि उपस्थित रहें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *