Haridwar प्रेस क्लब की सबसे खास बात, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, 

हरिद्वार। प्रेस क्लब हरिद्वार पत्रकारों का एक संगठन है। इस क्लब में सभी जाति धर्म के पत्रकार एक परिवार के रूप में रहकर अनेकता में एकता की आपसी प्रेम और सोहार्द की मिशाल कायम करते है। इस क्लब को वर्षभर चलाने और पत्रकारों को एकजुट रखने की जिम्मेदारी संभालने का जिम्मेदारी रखने के लिये लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत आपसी प्रेम और सोहार्द से चुनाव कराये जाते है। चुनाव की इस बेला का आनंद लेने के लिये सभी पत्रकार खूब हंसी ठिठोली करते है।

एक दूसरे से वोट मांगते है। लेकिन सभी पत्रकारों के एक दूसरे का सम्मान देने की खास बात ही हरिद्वार प्रेस क्लब के पत्रकारों की शक्ति और प्रेम को प्रगाढ़ करती है। साल में होने वाले एक दिन के चुनाव परिणामों के बाद सभी के एक साथ बैठने कर एक दूसरे को बधाई देने की खास बात भी हरिद्वार प्रेस क्लब के पत्रकारों के आपसी रिश्ते में मिठास घोलती है। चुनाव परिणामों के बाद चुनाव की बात भी समाप्त हो जाती है।

लेकिन प्रेस क्लब संगठन की शक्ति और मजबूत हो जाती है। प्रेस क्लब के वरिष्ठ पत्रकार और संस्थापक डॉ कमल कांत बुधकर, कौशल सिखौला, डॉ शिव शंकर जायसवाल, डॉ पीएस चौहान और तमाम वरिष्ठ पत्रकारों का आशीर्वाद युवा पीढ़ी के पत्रकारों का मार्गदर्शन करता है।

शनिवार को होने वाले वार्षिक चुनाव में प्रेस क्लब के संस्थापक अध्यक्ष कमलकांत बुधकर अपने परिवार के सदस्यों को आशीर्वाद देने प्रेस क्लब पहुंचे। डॉ बुधकर जी के प्रेस क्लब पहुंचने के बाद हरिद्वार के पत्रकारों ने उनके साथ फोटो खिंचाई और आशीर्वाद लिया। कभी ना भूलने वाला ये क्षण पत्रकारों को इस प्रेस क्लब की एकता को अक्षूण्य रखने के लिये यादगार बना।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *