pm modi के ऑफिस पर सत्याग्रह करेंगा एक फौजी परिवार, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। उत्तराखंड के एक फौजी का परिवार बैंक प्रबंधन की ओर से दी जा रही परेशानियों का सामना कर रहा है। फौजी के संदिग्ध परिस्थितियों में लापता होने के बाद से उसका परिवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लगातार मदद की गुहार लगा रहा है। पीड़ित परिवार ने न्याय ना मिलने पर पीएम मोदी के कार्यालय के बाहर सत्याग्रह करने की विवशता जाहिर की हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे पत्र में उत्तराखंड के ग्राम व पोस्ट उज्याड़ी पट्टी, गगवाडस्यूं जिला पौड़ी गढ़वाल निवासी जितेंद्र कठैत पुत्र स्व ठाकुर सिंह कठैत ने बताया कि उसके पिता भारतीय सेना की गढ़वाल रायफल्स में हवलदार थे। सेवानिवृत्ति के बाद कैलाश कालोनी स्थित स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद जमरूदपुर नई दिल्ली में सिक्योरिटी गार्ड के पद पर सरकारी सेवा में नियुक्त किये गये। 14 मई 2005 में ठाकुर सिंह संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गये। उनके लापता होने के सात साल बाद पुलिस ने मृत घोषित कर दिया। जब वह स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद जो कि वर्तमान में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में शामिल हो गया है अधिकार मांगने गये तो बैंक अधिकारियों ने कोर्ट पेपर लाने के निर्देश दिये। ठाकुर सिंह के गुमशुदा होने के बाद 2013 से फरवरी 2016 तक नई दिल्ली स्थित साकेत कोर्ट में गुमशुदगी का केस चला। मुकदमा पूरा होने के बाद उसके बड़े भाई मुकेश कठैत कोर्ट के दस्तावेज लेकर बैंक शाखा गये तो बैंक मैनेजर अजीत कुमार ने उक्त संबंध में कोई संतोषजनक जबाव नहीं दिया। उसके बाद बैंक मैनेजर भाई अजीत को इधर-उधर घुमाता रहा। इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय में कई पत्र भेजे। आरटीआई में पीएम कार्यालय से जबाव मांगा गया, जिसके दबाव में आकर बैंक ने पेंशन फार्म भेज दिया। वह दस्तावेज 3 अक्टूबर 2017 को बैंक में जमा करा दिये गये। उसके बाद फिर बैंक अधिकारियों ने मौन धारण कर लिया। इसके बाद एक बार फिर पीएम आफिस से सूचना के अधिकार में जबाव मांगा तो बैंक अधिकारियों ने ग्रैज्यूटी के एक लाख 30 हजार देने को राजी हो गये। जितेंद्र कठैत ने कहा कि पिता के रिटायरमेंट का पीएफ आदि मिलाकर करीब 70 लाख बैठता है। जबकि बैंक अधिकारी दी जाने वाली धनराशि को भी अधिक बता रहे है। बैंक प्रबंधक की इस लापरवाही के चलते उसका परिवार मुश्किलों का सामना कर रहा है। उसकी आखिरी उम्मीद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से है। फौजी के पुत्र ने आशा जताई है कि उसका पत्र मिलने के बाद पीएम मोदी परिवार को इंसाफ दिलाने में अहम भूमिका अदा करेंगे।
बैंक मैनेजर अजीत सिंह ने बताया कि पीपीजी डिपार्टमेंट एलएचओ नई दिल्ली को सभी दस्तावेज भेजने पर पेंशन, ग्रैज्यूटी व तमाम फंड इत्यादि का भुगतान कर दिया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *