डीएम ने दिया हरिद्वार को ये तोहफा, ग्रामीणों को राहत, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। जिलाधिकारी दीपक रावत ने रोशनाबाद से बिहारीगढ़ को जोड़ने वाले मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया। स्टेट हाईवे की श्रेणी मे आने वाले उक्त मार्ग में कई पुलों का निर्माण कर हरिद्वार जनपद के कई सीमांत गांवों को जोड़ा गया है। जिलाधिकारी ने पुल से आवाजाही कर रहे स्थानीय ग्रामीणों से भी पुल निर्माण से गांवों को मिल रहे लाभ की जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि पुल निर्माण से जहां गांवों में आवाजाही सुगम हुई वहीं पुल और सड़क निर्माण के दौरान स्थानीय लोगों को रोजगार भी प्राप्त हो रहा है।
अधिकारियों ने डीएम को अवगत कराया कि अभी इस मार्ग को नेशनल हाईवे का नम्बर नहीं मिल पाया है। भारत सरकार से विधिवत घोषणा होना शेष है। मार्ग की फिजिबिल्टी रिपोर्ट बनाकर भारत सरकार को प्रेषित की जा चुकी है। मार्ग निर्माण में हरिपुर टोंगिया गांव की रागटी नदी पर 35 करोड़ की लागत से कुड़कावाला पुल का निर्माण किया गया है। यह पुल प्रदेश में एक विशेष श्रेणी का पुल है। जिसके दोनों ओर एक-एक मीटर का स्पेस साइकिल और पैदल चालकों के लिए दिया गया है। इसकी लम्बाई 398 मीटर तथा चौड़ाई साढ़े दस मीटर रखी गयी है। पूरे मार्ग में अभी तक कुल 89 करोड़ के छोटे बड़े पुल बन चुके हैं। जिनका निरीक्षण डीएम ने किया।
जिलाधिकारी ने पुल को हरिद्वार जनपद में होने वाले मेलों व कुम्भ पर्व की दृष्टि से एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट बताया। कार्य की गुणवत्ता तथा निर्धारित समय सीमा के हिसाब से कार्य की गति पर संतोष जताया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *