मेरठ में कोरोना पॉजिटिव की पहली मौत, यूपी में दूसरी




संजीव शर्मा
मेरठ। यूपी के मेरठ में कोरोना पॉजिटिव एक वृद्ध की बुधवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। यह मरीज 29 मार्च से मेडिकल अस्पताल के कोरोना वार्ड में एडमिट था। वृद्ध की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। अभी मेरठ में 18 कोरोना पॉजिटिव और हैं जिनका इलाज चल रहा है। इनमें वह व्यक्ति भी शामिल है जिसके संपर्क में आने से 16 अन्य को कोरोना पॉजिटिव हुआ।

जानकारी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव से जिस व्यक्ति की मौत हुई वह 72 साल का था। सबसे पहले उसके दामाद में कोरोना पॉजिटिव मिला था। दामाद 19 मार्च को महाराष्ट्र के अमरावती से मेरठ अपनी ससुराल आया था। यहां उसकी तबियत बिगड़ने पर उसे इलाज के लिए मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी थी।

ये भी पढ़िए— यूपी में कोरोना से दो मौत, एक की गोरखपुर और दूसरे की मेरठ मेडिकल में हुई मौत

स्वास्थ्य विभाग ने जब उसके परिवार और रिश्तेदारों समेत उन लोगों की जांच की जो उसके संपर्क में आए तो 51 लोगों में से 16 में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। सभी को अस्पताल में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया था। जिस वृद्ध की आज मौत हुई उसे भी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर 29 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डा आरसी गुप्ता ने बताया कि मरने वाले की उम्र 72 वर्ष है। उसे कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर 29 मार्च को मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह उसी दिन से आक्सीजन पर चल रहा था। रात में उसकी तबियत अधिक खराब होने पर वेलटीनेटर पर रखा गया, लेकिन उसकी तबियत में सुधार नहीं हुआ सुबह करीब 11 बजे उसकी मौत हो गई। बताया गया कि मृतक को कोरोना पॉजिटिव से पहले डायबिटीज भी थी।

 

फोटो— प्रतीकात्मक



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *