यूपी में कोरोना से दो मौत, एक की गोरखपुर और दूसरे की मेरठ मेडिकल में हुई मौत




संजीव शर्मा

उत्तर प्रदेश में कोरोना से दो लोगों की मौत हुई है। इनमें से एक की मौत गोरखपुर जनपद स्थित बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना से पीड़ित 25 वर्षीय युवक की हुई जबकि दूसरी मौत मेरठ मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती 72 वर्षीय वृद्ध की हुई। उत्तर प्रदेश में कोरोना से दो मौत के मामले सामने आने से हड़कंप मचा है। मेरठ में हुई वृद्ध की मौत की पुष्टि मेडिकल कॉलेज प्राचार्य ने कर दी है। वृद्ध को कोरोना पॉजिटिव उसके दामाद के संपर्क में आने से हुआ था। दामाद महराष्ट्र के अमरावती से यहां अपनी ससुराल आया था, जांच में उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

बताया जा रहा है कि इलाज के दौरान सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई। बुधवार को केजीएमयू से आई उसकी ब्लड टेस्ट रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बताया गया कि युवक बस्ती जिले का रहने वाला था। युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बस्ती प्रशासन ने गांधीनगर इलाके को सील कर दिया है।

ये भी पढ़िए— मेरठ में कोरोना पॉजिटिव की पहली मौत, यूपी में दूसरी

साथ ही युवक का इलाज करने वाले मेडिकल व पैरामेडिकल स्टाफ समेत 17 सदस्यों को आइसोलेट या क्वारैंटाइन किया गया। ​स्वास्थ्य विभाग ने तीमारदारों को भी ऐहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं।

मामला संदिग्ध होने के चलते नमूना केजीएमयू भेजा गया। लीवर व किडनी की बीमारी से ग्रसित युवक तीन माह पहले बस्ती के कैली अस्पताल में भर्ती हुआ था।

देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 1300 से ज्यादा हो चुकी है। वहीं इसकी वजह से अब तक 35 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

भारत में 12 मार्च को कोरोना संक्रमण के कारण पहली मौत 76 साल के व्यक्ति की हुई थी। मृतक कर्नाटक के कलबुर्गी का रहने वाला था।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *