एक्सक्लूसिव: हरिद्वार के आईएएस अफसर ने व्यापारी नेता को दी जेल भेजने की धमकी




व्यापारियों ने बैठक का कर दिया बहिष्कार, बाद में आईएएस ने जताया अफसोस
नवीन चौहान
हरिद्वार। हरिद्वार के आईएएस अफसर ने व्यापारी नेता को नेतागिरी न करने और एक साल की जेल भेजने की चेतावनी दे दी। इस पर व्यापारियों ने अफसर के प्रति आक्रोश जताते हुए बैठक का ​बहिष्कार कर दिया। बाद में अफसर ने व्यापारियों से अफसोस जताया और व्यापारियों को मंच पर अपने साथ बैठाया तो दोबारा से बैठक शुरू हो सकी।
होटल, पर्यटन एवं सामान्य व्यवसासियों को अपने कर्मचारियों की कोरोना की जांच कराने और सरकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए जिला प्रशासन ने बैठक ​बुलाई। बैठक जिला पर्यटन कार्यालय के सभागार में शुरू हुई। जिसमें जिला प्रशासन की ओर से अपर मेलाधिकारी का चार्ज संभाल रहे आईएएस अंशुल ने व्यापारियों को सभी कर्मचारियों की कोविड जांच कराने को कहा। इस पर होटल व्यवसायी कुलदीप शर्मा ने तर्क दिया कि जिन होटलों में मात्र दो या तीन कर्मचारी है तो उनकी कोविड जांच कराने के दौरान उन्हें आईसोलेट कर देने से होटल बंद करना पड़ेगा।

आईएएस अंशुल ने जिलाधिकारी के सैंपल देने के बाद होम क्वारंटीन होने की बात कही। इस पर कुलदीप शर्मा ने तर्क दिया कि डीएम का चार्ज तो अन्य अधिकारी को सौंप दिया जाता है, लेकिन वह कैसे काम चलाएंगे। व्यापारियों ने रैपिड जांच कराने की मांग उठाई। इस पर आईएएस अफसर व्यापारी नेता पर भड़क उठे और व्यापारी नेता को नेतागिरी न करने की चेतावनी दी। अफसर यही नहीं रुके धमकी के अंदाज में बोले कि एक साल की जेल भिजवा दूंगा। धमकी सुनते ही सभी व्यापारी बैठक का बहिष्कार करते हुए कार्यालय से बाहर निकल गए और अधिकारी के खिलाफ आक्रोश जताया। इसके बाद सीएमओ डा एचडी शाक्य, जिला पर्यटन अधिकारी सीमा नौटियाल आदि ने व्यापारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने।

बाद में स्वयं आईएएस अफसर बाहर आए और व्यापारियों से अफसोस जताया। इसके बाद दोबारा से बैठक शुरू हो सकी। बैठक में व्यापार मंडल के प्रतिनिधि मंडल, पर्यटन व्यवसायी को मंच पर बैठाया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *