Breaking News
Home / Bageshwar / बिक जाओंगे तो अच्छी स्थानीय सरकार कहां से पाओगे: विकल

बिक जाओंगे तो अच्छी स्थानीय सरकार कहां से पाओगे: विकल

Read Time1Second

— त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चलाया जाएगा विशेष अभियान
गांव—गांव में होंगी नुक्कड़ सभाएं और नुक्कड़ नाटक
नौ अगस्त क्रांति​ दिवस पर होगी अभियान की शुरूआत एक ओर जहां शासन—प्रशासन त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने की तैयारियों में जुटा हुआ है तो वहीं, आधुनिक दुनिया परिवार इस बार ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए अगस्त क्रांति दिवस पर नौ अगस्त से ‘जागो मतदाता जागो’ अभियान की शुरूआत करने जा रहा है। जिसके तहत मतदाताओं से अपने मत का सही प्रयोग करने और प्रत्याशियों से आदर्श आचार संहिता का ईमानदारी से पालन करने का आवाहन किया जाएगा।
रविवार को आधुनिक दुनिया संस्थान के मुखिया व वरिष्ठ समाजसेवी खूब सिंह ‘विकल’ ने इस अभियान का हिस्सा बनने वाले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि चुनाव में कई प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को तरह—तरह के प्रलोभन दे, अपने पक्ष में मतदान कराते हैं तो वहीं कुछ लोग खुद ही अपना वोट बेच देते हैं। जिस कारण कई बार उनके द्वारा गलत प्रतिनिधि का चुनाव हो जाता है। इसी वजह से ग्रामीण इलाकों का विकास नहीं हो पा रहा है। यह क्रम वर्षों से चलता आ रहा है। इसलिए आधुनिक दुनिया परिवार मतदाताओं को सजग करने के लिए उन तक पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत गांव— गांव में नुक्कड़ सभाएं कर जन—जागरण किया जाएगा। ‘बिक जाओगे तो अच्छी स्थानीय सरकार कहां से पाओगे।’ विस्तृत रूप से यह विषय रखा जाएगा। उन्होंने पॉलिटिशियन और वोटर्स दोनों को आईना दिखात हुए कहा कि दिखावट, प्रोपेगंडा और पब्लिसिटी की बदौलत वोट बिकता रहा है जिसे अब रोकने की कोशिश की जाएगी। श्री विकल ने क्षेत्र के जागरूक और समाजसेवियों से इस अभियान का हिस्सा बनने की भी अपील की।
इस मौके पर प्रताप दत्ता, गुरूकरन गुरूदयाल सिंह, अधिवक्ता प्रदीप लोहनी, रवि कुमार, मनोज कुमार गुप्ता, प्रकाश हालदार, विशाल ​श्रीवास्तव, रजत आदि उपस्थित रहे।

सितारगंज से (नारायण सिंह रावत) की रिपोर्ट

0 0
0 %
Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Angry
0 %
Surprise

About naveen chauhan

Check Also

स्वीडन के महाराजा और महारानी ने किया सीवेज प्लांट का उदघाट्न

सोनी चौहान स्वीडन के 16 वें नरेश कार्ल गुस्ताफ और रानी सिल्विया ने हरिद्वार के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

chef-add
space-available
error: Content is protected !!