Breaking News
Home / Breaking News / केंद्रीय मंत्री डॉ निशंक हरिद्वार के नेशनल हाइवे और आल वेदर रोड़ पर संजीदा

केंद्रीय मंत्री डॉ निशंक हरिद्वार के नेशनल हाइवे और आल वेदर रोड़ पर संजीदा

Read Time0Seconds

नवीन चौहान
मानव संसाधन मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक उत्तराखंड की आल वेदर रोड़ को लेकर पूरी तरह से संजीदा है। उत्तराखंड की सड़के गुणवत्तापूर्ण हो तथा तय समय पर पूरी हो। इसके लिए डॉ निशंक ने उत्तासखंड में चारधाम परियोजना, हरिद्वार लोकसभा के राष्ट्रीय राजमार्गों एवं अन्य निर्माणाधीन सड़कों के शीघ्र निर्माण समेत अन्य राज्य मार्ग योजनाओं की समीक्षा बैठक की । उन्होंने हरिद्वार के राष्ट्रीय राजमार्गों के शीघ्र निर्माण और चार धाम यात्रा के दौरान हरिद्वार में जाम की स्थिति ना बने इसके लिए आल वेदर रोड़ का निर्माण समय पर पूरा करने पर बल दिया। हरिद्वार राजमार्ग पर पुलों के निर्माण पर हो रही देरी पर भी उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए अधिकारियों से कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए ।
बताते चले कि चार धाम योजना में लगभग 12000 करोड़ का व्यय हो रहा है। मूल्यता योजना मार्च 2020 में पूरी होनी थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट में मामले लंबित होने के कारण लक्ष्य दिसंबर 2021 रखा गया है। अधिकारियों ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण निगम, बीआरओ और एनएचआई डीसीएल द्वारा 53 प्रोजेक्टों के द्वारा निर्माण कार्य किया जा रहा है ।
इस अवसर पर आरके पांडे सदस्य सचिव राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, आईजी पांडे डीजे सड़क परिवहन मंत्रालय, कुलदीप गोसाई प्रोजेक्ट प्रबंधक उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश सेतु निगम, आशीष श्रीवास्तव, हरिओम शर्मा उत्तराखंड प्रभारी उपस्थित रहे।
उच्चतम न्यायालय में लंबित मामलों की जानकारी प्राप्त करने के साथ जोशीमठ और सिरोबागड़ क्षेत्र की चर्चा करते हुए अधिकारियों से कार्य प्रगति की समीक्षा बैठक के लिए नियमित रूप से समन्वय बैठक आयोजित करने का सुझाव भी दिया ।

0 0
0 %
Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Angry
0 %
Surprise

About naveen chauhan

Check Also

चार साल से फरार अपराधी को एसटीएफ की टीम ने हिमाचल प्रदेश से किया गिरफ्तार

सोनी चौहान 4 वर्षो से अपनी पहचान ​​छुपाकर रह रहा अपराधी हजारी को एसटीएफ की टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

chef-add
space-available
error: Content is protected !!