डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने वेलनेस सेंटर समिट की तैयारी समय से पूरा करने के दिये निर्देश




सोनी चौहान
डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने आगामी मार्च में होने वाले वेलनेस सेंटर समिट की सभी तैयार समय से पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिये है। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने शिविर कार्यालय में आयोजित बैठक में सभी सम्बन्धित विभागो के अधिकारियों को निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने कहा कि इस समिट में प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के द्वारा भी प्रतिभाग किया जायेगा। इसलिये इस कार्य को प्राथमिकता दी जायें। उन्होंने महाप्रबन्धक उद्योग को निर्देश दिये कि इस सम्बन्ध में एक कार्य योजना बना ली जायें।
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि वेलनेस सेंटर समिट में धार्मिक पर्यटन, योगा, ध्यान केंद्र, पंचकर्म, नेचुरोपैथी आदि विषयो पर गतिविधियों आयोजित की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस समिट को जनपद के जागेश्वर, शीतलाखेत, कसारदेवी एवं उदयशंकर नाट्य अकादमी में आयोजित किया जायेगा। जिलाधिकारी ने जिला पर्यटन विकास अधिकारी का निर्देश दिये कि पर्यटन गतिविधियों से सम्बन्धित एक बुकलेट तैयार कर ली जाय जिसमें जनपद के धार्मिक स्थलों सहित अन्य स्थलो का पूर्ण विवरण हो।


वेलनेस सेंटर समिट में स्थानीय उत्पादों की प्रर्दशनी
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि इस समिट में स्थानीय उत्पादों की प्रर्दशनी का आयोजन किया जायेंगा। जिससे की यहां के स्थानीय उत्पादों को एक नई पहचान मिल पायेगी। उन्होंने परियोजना प्रबन्धक आजीविका को निर्देश दिये कि आजीविका द्वारा बनाये जा रहे स्थानीय उत्पादो की फोटो प्रर्दशनी इस कार्यक्रम के लिये तैयार कर जी जायें। जिलाधिकारी ने कहा कि हमारा प्रयास होना चाहिये कि स्थानीय उत्पादों का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जायें।
इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मनुज गोयल, महाप्रबन्धक उद्योग दीपक मुरारी, उप परियोजना निदेशक जलागम एसके उपाध्याय, जिला पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चैबे, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, परियोजना प्रबन्धक आजीविका कैलाश भट्ट उपस्थित रहें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *