लापरवाही बरतने की गिरी गाज, डॉ नरेश चौधरी हुये पैदल




डीएम दीपक रावत के कडे तेवर, भूखे पेट बच्चों को रैली में घुमाने का लिया संज्ञान
नवीन चौहान

हरिद्वार। मीजेल्स रूबैला की जागरूकता रैली में घोर लापरवाही की गाज ऋषिकुल आयुर्वेदिक कालेज के डॉ नरेश चौधरी पर गिर गई है। जिलाधिकारी दीपक रावत ने स्कूली बच्चों को चार घंटे तक सडकों पर घुमाने के उपरांत भूखे पेट वापिस घर भेजने पर रैली संयोजक नरेश चौधरी को कडी फटकार लगाई है। उन्होंने नरेश चौधरी के सरकारी वाहन को रोशनाबाद मुख्यालय में खडा करा दिया है। तथा उनको अपने कॉलेज में ही रहकर संबंधित कार्य करने तथा बिना लिखित आदेश के किसीं भी सरकारी कार्यक्रम में प्रतिभाग ना करने का सख्त आदेश दिया है। साथ ही लापरवाही बरतने के लिये उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग और डीआईओ के अधिकारियों से भी स्पष्टीकरण मांगा है।
जिलाधिकारी दीपक रावत के निर्देशन पर मीजेल्स रूबैला कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये 28 अक्टूबर को ऋषिकुल मैदान से एक रैली का आयोजन किया गया था। इस रैली में हरिद्वार के स्कूली बच्चों की सहभागिता सुनिश्चित की गई थी। रैली का समापन भीमगोडा पर हुआ था। प्रशासनिक बैठक के दौरान इस रैली को सफल बनाने की जिम्मेदारी ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज के डॉ नरेश चौधरी ने डीएम के समक्ष ली थी। लेकिन इस रैली में अव्यवस्था का बोलबाला रहा। बच्चों को इस दौरान चार घंटे तक सडकों पर घुमाया गया। रैली समापन के बाद बच्चों को पीने के लिये पानी और कोई फल व नाश्ता नहीं दिया गया। भूखे पेट बच्चे अपने घर पहुंचे। जब इस घटना को न्यूज 127डॉट कॉम ने प्रमुखता से प्रकाशित किया तो डीएम दीपक रावत ने इस पर संज्ञान लेते हुये कडी कार्रवाई की। डीएम दीपक रावत ने रैली के संयोजक रहे डॉ नरेश चौधरी को आज सुबह आठ बजे अपने आवास पर बुलाकर गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के लिये जमकर कडी फटकार लगाई। और उनके सरकारी वाहन को कलेक्टेट में ही खडा करा दिया। यही नहीं डीएम ने इस घटनाक्रम के लिये संबंधित सीएमओ और डीआईओ से भी स्पष्टीकरण मांगा है।
बच्चों की तकलीफ ने डीएम दीपक रावत के दिल को झकझोरा
मीजेल्स रूबैला की रैली में प्रतिभाग करने वाले बच्चों को जल्द ही डीएम से मुलाकात करने का मौका मिलेगा। बच्चों के प्रति संवेदनशील डीएम दीपक रावत खबर को पढने के बाद बेहद भावुक हो उठे। बच्चों को भूखे पेट रैली में घुमाने की खबर ने डीएम दीपक रावत को दिल की गहराई तक झकझोर कर रख दिया। आज सुबह आठ बजे ही उन्होंने बच्चों की तकलीफ के लिये संबंधित विभागों के अधिकारियों को जमकर लताड लगाई। बतादे कि दीपक रावत बच्चों को बहुत प्यार करते है। बच्चों से उनको बेहद लगाव है। बच्चों की सुरक्षा और व्यवस्था में लापरवाही उनको किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं है। इस बात को उन्होंने सख्त एक्शन लेकर एक बार फिर जगजाहिर कर दिया है। डीएम दीपक रावत जल्द ही रैली में शिरकत करने वाले तमाम बच्चों से मुलाकात करेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *