ये डीएम जरा हटके हैं, गलत कार्य करने वालों पर बनी रहती है टेढ़ी नजर




हरिद्वार। ये डीएम जरा हटके है। कभी अवैध खनन की सूचना पर छापेमारी करता है। डेंगू से निजात दिलाने के लिये कॉलोनी में पहुंचता है। तो कभी पॉलीथीन को बंद कराने के लिये दुकानों पर पहुंचता है। जनता की शिकायत हो तो आरटीओ आॅफिस में छापेमारी कर देता है। दवाईयों में गड़बड़ी हो तो मेडिकल स्टोर पर पहुंच जाता है। तहसील दिवस का मौका हो तो स्टांप वेंडर के यहां जांच पड़ताल शुरू हो जाती है। किट्टी प्रकरण में विवाद हो तो जनता की समस्या दूर करने के लिये अपने दफ्तर में ही सुनवाई केंद्र बना दिया जाता है। डीएम की इस ताबड़तोड़ औचक छापेमारी से सरकारी अधिकारी और कर्मचारी के साथ अवैध काम करने वाले लोगों में दहशत का माहौल बना रहता है। अब तो हरिद्वार की जनता बोलने लगी है कि ये डीएम जरा हटके है।
जी हां हम बात कर रहे है हरिद्वार के जिलाधिकारी दीपक रावत की। जब से जिले की कमान संभाली है इनको आॅफिस की कुर्सी कम ही रास आती है। इनकी पहली नजर में जनता की परेशानी को दूर करना ही प्राथमिकता है। अब चाहे वह काम आॅफिस में बैठकर करना हो या खुद गर्मी में सड़क पर निकलकर करना हो। कभी देरी नहीं करते है। बस जनता की शिकायत मिलनी चाहिये। शिकायत मिलती है तो डीएम साहब किसी अधिकारी को काम नहीं सौंपते है। वह तो खुद ही निकल पड़ते है शिकायत को पुख्ता करने के लिये। पूरे मामले की छानबीन करते है। जब शिकायत सही होती है तो एक्शन भी मौके पर ही होता है। डीएम साहब के अभी तक के काम का लेखा जोखा तो कुछ ये ही बता रहा है। जिलाधिकारी दीपक रावत मधुर स्वभाव के है। पर झूठ बोलने वालों पर इनको गुस्सा बहुत आता है। डीएम के इस बर्ताव पर तो जनता भी बोलने लगी है ये जरा हटके है।
hraa1
सोशल साइट का डीएम करते है भरपूर उपयोग
हरिद्वार। जिलाधिकारी दीपक रावत सोशल साईट का उपयोग जनहित के लिये खूब करते है। सूचनाओं का आदान प्रदान करना हो तो वह फेसबुक, व्हाट्सअप पर वीडियों बनवाकर अपलोड कराते है। जिससे जनता को आपातकालीन सूचनायें तत्काल पहुंच जाती है। डीएम के इन वीडियो का लाभ हरिद्वार की जनता को मिलता है। पिछले दिनों बरसात के दिनों में बारिश की सूचना और स्कूल बंद होने की सूचना के लिये इस तकनीक का भरपूर उपयोग डीएम ने किया।
dm t3
संगीत प्रेमी है डीएम दीपक रावत
हरिद्वार। डीएम दीपक रावत संगीत प्रेमी है। वह गाना सुनने के साथ-साथ गाना गाने का भी शौक रखते है। डीएम ने पहला गाना रक्षा बंधन के मौके पर कारागार में बंदियों की फरमाइश पर गाया। गाने को सुनने के बाद जेल में बंद तमाम महिला कैदी की आंखे भर आई। डीएम का ये गाना जब सोशल साइट र वायरल हुआ तो जनता को डीएम के संगीत प्रेम का पता चला। इसके बाद उन्होंने आजादी के पर्व 15 अगस्त पर भी गाना गाया। जिसकों जनता ने खूब पंसद किया। इसी के साथ एक कार्यक्रम में उन्होंने आईएएस के इंटरव्यू में पूछे गये शून्य के संबंध में प्रश्न का खूबसूरत जबाव भी जनता के सामने रखा। इन गानों के तमाम वीडियों यू टयूब और सोशल मीडिया की साइट पर है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *