डीएम ने किस अधिकारी का रोका वेतन, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, 

हरिद्वार। DM Deepak Rawat को सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही कतई बर्दास्त नहीं हैं। लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों का वेतन रोकने में जिलाधिकारी बिल्कुल भी देरी नहीं करते है। ऐसे ही दो लापरवाह अधिकारियों के डीएम ने एक बार फिर वेतन रोकने के आदेश जारी किये है। इससे पूर्व भी डीएम दीपक रावत कई अधिकारियों का वेतन रोकने का आदेश कर उनको कार्यो के प्रति अलर्ट रहने का संदेश दे चुके हैं।


मंगलवार को जिलाधिकारी दीपक रावत भारी बारिश के दृष्टिगत नालों की सफाई का निरीक्षण करने पहुंचे। DM Deepak Rawat ने भगत सिंह चैक बीएचईएल नालो की सफाई कार्यो का निरीक्षण किया। मौके पर नाले के अंदर बड़ी घास से नाला बंद पाया गया। जिस पर डीएम ने तत्काल बीएचईएल से आये अधिकारियों को नाले पर बुलाया और बुधवार को सफाई कराने तथा जल की निकासी सुचारू कराये जाने के निर्देश दिये। वहीं नगर निगम क्षेत्र में नाले को गंदगी से नाला चैक हुआ देख डीएम ने एसएनए सजंय कुमार तथा अधिशासी अभियंता निर्माण विभाग अनंत सैनी के वेतन पर रोक लगा दी। नाला पूर्णतः साफ न होने तक वेतन की की जारी रहेगी।

इसके अलावा डीएम दीपक रावत ने आगामी मानसून तथा 29-30 जून को मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के दृष्टिगत शहर के बीच स्थित रानीपुर मोड़, भगत सिंह चैक नाले की सफाई व्यवस्था का स्थलीय निरीक्षण किया। शहरी विकास मंत्री द्वारा भी मानूसन से पूर्व सभी नालों की सफाई कर लिये जाने के निर्देश दिये गये थे। नगर निगम द्वारा शहर के 72 नालों की सफाई कार्यो के लिए टेण्डर कर लिये जाने तथा सफाई कर्मियों की अस्थाई भर्ती के माध्यम से नाला सफाई के कार्य कराये जा रहे हैं। डीएम ने रानीपुर मोड़ पर बरसात के पानी का भराव सम्बन्धी समस्या के लिए पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता को स्थाई तौर पर चैराहे पर लगाये गये मोटर पम्प के जैसे ही सचल पम्प की व्यवस्था किये जाने के निर्देश दिये। जिसको जरूरत पड़ने पर कहीं भी हो रहे जल भराव को दूर करने के लिए प्रयोग किया जा सके। जिलाधिकारी ने न्यू हरिद्वार से आवास विकास नाला तक निरीक्षण किया। जगह जगह नाले कूड़े से जाम होने पर आयुक्त नगर निगम को भी इन नालों को समय से साफ करा लिये जाने की बात कही। निरीक्षण में सिटी मजिस्ट्रेट मनीष सिंह सहित पीडब्ल्यूडी, भेल, अमृत योजना, वन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *