जिलाधिकारी ने किया आनंद अस्पताल का निरीक्षण




संजीव शर्मा
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने आज आनन्द अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने मेरठ में बढ़ते कोरोना मरीजों और बढ़ती मृत्युदर पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुये स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को परस्पर समन्वय व जनसहयोग से इसको नियंत्रित करने के लिए कहा। उन्होंने आनन्द अस्पताल के निरीक्षण के दौरान वहां सीसीटीवी से की जा रही माॅनीटरिंग को देखा तथा गत दिनों हुयी मृत्यु की डेथ समरी को देखा व इसका रैट्रोइस्पेक्टीव (पष्चादर्षी) मूल्यांकन करने के लिए कहा।
आनन्द अस्पताल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के बालाजी ने कहा कि प्राईवेट अस्पताल मरीज को समय से मेडिकल कालेज के लिए रेफर करें तथा प्रोटोकाल का पालन करें। उन्होने बताया कि डेडीकेटेड कोविड अस्पताल आनंद अस्पताल 100 बैड की क्षमता वाला है, जिसमें वर्तमान में 99 कोरोना पाजिटीव मरीज अपना ईलाज करा रहे है। यह एक एल-2 स्तर का अस्पताल है।
जिलाधिकारी के बालाजी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आईएलआई व साॅरी के मरीजो की कोरोना जांच करायी जाये तथा प्राईवेट अस्पतालों से कोरोना के संदिग्ध मरीजो की सूचना प्रतिदिन ली जाये साथ ही जिन प्राईवेट अस्पतालों को एंटीजन किट कोरोना जांच के लिए उपलब्ध करायी गयी है उन अस्पतालों/क्लीनिक से भी प्रतिदिन उनके द्वारा कितनी कोरोना जांच की गयी इसकी सूचना भी ली जाये।
इस अवसर पर सीएमओ डा0 अखिलेष मोहन, मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा0 अषोक तालियान, डा0 पी0पी0 सिंह, एसीएमओ डा0 पूजा शर्मा, आनंद अस्पताल के डा0 सुभाष यादव, डायरेक्टर मानसी आनंद सहित अन्य चिकित्सक व अधिकारीगण उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *