धौलादेवी अल्मोड़ा के छोटे छोटे बच्चो ने केक काटकर राज्य का जन्मदिवस मनाया




सोनी चौहान
आज बच्चो ने विद्यालय मे राज्य स्थापना दिवस बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस पुनीत अवसर पर बच्चों का उत्साह देखने वाला था। इस खुशी को बच्चो ने प्रातः काल प्रभात फेरी का आयोजन कर प्रदर्शित किया। उन्होंने आओ लोगो देखो झांकी उत्तराखंड महान की, इस मिट्टी को झुककर चूमो शत-शत करो प्रणाम भी, जय उत्तराखंड जय हिमाल के नारे लगा कर पूरे सेवित क्षेत्र को गुंजयमान कर दिया ।
उसके बाद विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। केक काट कर राज्य का जन्मदिन मनाया गया। बच्चो को उत्तराखंड राज्य निर्माण के संघर्षों के बारे मे बताया गया तथा राज्य आंदोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। बच्चो को कहा गया कि शहीदों के सपनों का उत्तराखण्ड बनाने के लिए हम सभी राज्य वासियों को तन मन धन से राज्य हित करना होगा। यही अमर शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी और हमारा अलग राज्य बनवाना सार्थक होगा।
बच्चों ने इस सुअवसर पर वृहत रंगोली का निर्माण कर अपनी मातृभूमि उत्तराखंड के प्रति अपना प्रेम प्रदर्शित किया। अपने पुनीत कार्यो से इस देवभूमि को पूरे विश्व में आदर्शमयी करने का संकल्प लिया।
इस अवसर पर बच्चो ने मेरे सपनों का उत्तराखंड पर पोस्टर और चित्र बनाये। साथ ही बहुत से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *