डीएवी स्कूल के शिक्षकों ने जगजीतपुर पुलिस चौकी को बनाया स्वच्छ, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार।
सीबीएसई के स्वच्छता अभियान की मुहिम को परवान चढ़ाते हुये डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल ने जगजीतपुर चौकी और आसपास के इलाकों में सफाई की। स्कूल के प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित के नेतृत्व में सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं और स्टॉफ ने श्रमदान करते हुये पुलिस चौकी को स्वच्छ बनाने में सहयोग दिया। स्कूल की इस मुहिम की पुलिसकर्मियों ने सराहना की हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत मिशन को पूरा करने के लिये डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर अग्रणी भूमिका अदा करता रहा है। पूर्व में कई बार स्कूल की ओर से हरिद्वार में स्वच्छता अभियान चलाकर शहर में सफाई की है। भगवान शिव की ससुराल दक्ष प्रजापति के समीप गंगा घाटों पर श्रमदान करते हुये स्वच्छ बनाने में योगदान दिया। डीएवी स्कूल ने एक बार फिर सीबीएसई के निर्देशों का पालन करते हुये स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत शनिवार की सुबह आठ बजे से जगजीतपुर चौकी और उसके आसपास के इलाकों में सफाई अभियान चलाकर स्वच्छ बनाने में सहयोग किया।

 

स्कूल के प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित ने बताया कि डीएवी स्कूल स्वच्छ भारत मिशन को पूरा करने के लिये संकल्पबद्ध है। स्कूल की ओर से समय-समय पर सफाई अभियान चलाया जाता हैं। इस अभियान को आगे भी जारी रखा जायेगा और स्कूली बच्चों को अपने भारत देश को स्वच्छ बनाये रखने के लिये प्रेरित किया जाता हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *