हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव एक, 52 की रिपोर्ट आनी बाकी




नवीन चौहान
हरिद्वार में कोरोना वायरस का अभी तक एक मरीज है, जबकि 52 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट आनी बाकी है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि महिला चिकित्सालय हरिद्वार के आइसोलेशन वार्ड में 18 व्यक्तियों को रखा गया है।
सीएमओ के मुताबिक इनमें से 17 व्यक्तियों को कोरोना संदिग्ध लक्षण के आधार पर रखा गया है जबकि एक व्यक्ति पॉजिटिव है। रुड़की चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में 34 नागरिकों को लक्षण के आधार पर रखा गया है. जनपद से 199 व्यक्तियों के सैंपल जांच हेतु हल्द्वानी भेजे गए हैं. जिनमें से 147 व्यक्तियों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है. 146 की रिपोर्ट नेगेटिव है जबकि एक व्यक्ति पॉजिटिव है. 52 व्यक्तियों की रिपोर्ट आनी बाकी है.
6 अप्रैल को जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से 2636 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई. पनियाला, मलकपुरा और मंगलौर क्षेत्र को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। छिड़काव का कार्य कराए जा रहे हैं. पनियाला में 150 परिवार के 811 सदस्य एवं मलकपुरा मंगलौर में 114 परिवार में से 1130 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई है। सभी को होम क्वॉरेंटाइन किया गया हैं.हरिद्वार जनपद के ग्राम गैंडी खाता में 106 परिवार के 695 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई तथा सभी को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *