सीएम योगी ने पूरे प्रदेश को 27 मार्च तक किया लॉक डाउन




संजीव शर्मा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने मंगलवार को बैठक के बाद पूरे प्रदेश को अगले तीन दिन के लिए लॉक डाउन किया है। अभी तक प्रदेश के 18 जिलों में लॉक डाउन किया गया था। शामली जिले में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सुरक्षा प्रबंध और अधिक कड़े किये जा रहे हैं।
पुलिस प्रशासन लोगों से अपील कर रहा है कि बिना वजह घर से बाहर न निकले। लॉक डाउन में सुबह 7 बजे से 12 बजे तक की छूट अभी तक दी गई है। 12 बजे के बाद पुलिस ने बाहर मिल रहे लोगों पर कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस जहां बिना वजह घूम रहे लोगों पर लाठी फटकार रही है वहीं वाहन चालकों के चालान भी किये जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से यदि कर्फ्यू भी लगाना पड़ा तो लगाया जाएगा। संवेदनशील इलाकों में कर्फ्यू लगाए जाने का निर्णय जिले के डीएम, एसएसपी और सीएमओ लेंगे। इसके अलावा प्राथमिक और सामुदायिक केंद्रों पर भी मरीजों के इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिये गए हैं। स्थानीय पुलिस प्रशासन का कहना है ​कि लॉक डाउन के दौरान आवश्यक सामान की कमी नहीं होने दी जाएगी। खाद्य आपूर्ति करने वाले वाहनों को भी नहीं रोका जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आवश्यक चीजों की बिल्कुल भी कमी नहीं होने दी जाएगी। अनावश्यक मास्क न लगाएं। दवा की दुकानें खुली रहेंगी। लॉकडाउन से जरूरी सुविधाएं बिल्कुल भी प्रभावित नहीं होंगी। उन्होंने सामाजिक और व्यापारिक संगठनों से अपील की है कि वे इस लॉकडाउन का समर्थन करें क्योंकि यही सुरक्षा का एकमात्र विकल्प है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *