Breaking News
Home / Haridwar / सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुंभ को माना चुनौती बोले स्वीकार है

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुंभ को माना चुनौती बोले स्वीकार है

Read Time0Seconds

नवीन चौहान
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरिद्वार पहुंचकर ज्वालापुर पीठ बाजार निवासी अवनीश प्रेमी के आवास पर आयोजित गणेश महोत्सव में प्रतिभाग कर गणेश पूजन किया। इसके बाद उन्होंने अखाड़ा उदासीन के महंत श्रीमहंत रघुमुनि से भेंट वार्ता की। यहां से दक्ष प्रजापति मंदिर कनखल पहुंच भगवान भोलेनाथ का दुग्धाभिषेक कर पूजा-अर्चना की। मंदिर परिसर स्थित भवन में महानिर्वाणी अखाड़ा के महाराज रवीन्द्र पुरी से भेंट वार्ता की। मुख्यमंत्री ने जगद्गुरू आश्रम में शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम महाराज से भेंट कीं। माया देवी मंदिर के दर्शन कर जूना अखाड़ा के महंत श्री हरिगिरि महाराज से मुलाकात की और आशीर्वाद लिया।


श्री रावत ने भूपतवाला स्थित जयराम आश्रम में आयोजित ब्रम्हलीन देवेंद्र स्वरूप ब्रहमस्वरूप महाराज की 15वीं पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजली सभा में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर जयराम आश्रम के अधिष्ठाता ब्रहमस्वरूप ब्रम्हचारी ने उनका स्वागत अभिनंदन किया।
सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सभा में अधिकांश मंण्डलेश्वर और महामंण्डलेश्वर उपस्थित हैं। यहां उपस्थित समस्त संत शक्ति का आर्शीवाद उनको 2021 का कुम्भ सम्पन्न कराने में एक साथ प्राप्त हुआ है। कुंभ पर्व एक चुनौती है जिसको वह स्वीकार करने के साथ ही कुम्भ पर्व को उसकी गरिमा और भव्यता के साथ सकुशल सम्पन्न करायेंगे।


उन्होंने कहा कि जयराम आश्रम ट्रस्ट अपनी गुरू परम्परा को आगे बढ़ा रहा है जो सराहनीय कार्य है। ट्रस्ट द्वारा संचालित विद्यालयों में छात्रों को शिक्षा देकर संत परम्परा का गौरव बढ़ाया है। जयराम आश्रम संस्था की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष में सवा लाख रूपये की धनराषि भी मुख्यमंत्री को चैक के माध्यम से प्रदान की गयी। इसअवसर पर विधायक संजय गुप्ता,स्वामी यतीश्वरानंद ,आदेश चौहान,जिलाधिकारी दीपेन्द्र चौधरी,एसएसपी सेन्थिल अबुदई कृष्ण राज एस और संत महंत आदि मौजूद रहे ।

0 0
0 %
Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Angry
0 %
Surprise

About naveen chauhan

Check Also

वि​द्यार्थियों के जीवन में सबसे अच्छी दोस्त किताबें हैं: प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित

प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों को परीक्षा के दौरान तनाव मुक्त रहने के दिये टिप्स, परीक्षा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!