CBI ने यादव सिंह की पत्नी के घर को कुर्क किया




आगरा: गाजियाबाद की डासना जेल में बंद नोएडा विकास प्राधिकरण के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह की पत्नी कुसुमलता की तलाश में सीबीआई ने आगरा समेत आसपास के कई जिलों में छापेमारी की।

सीबीआई की टीम आगरा में कुसुमलता की चल-अचल संपत्ति भी कुर्क कर दी। सीबीआई ने नंदपुरा समेत आगरा की तीन कोठियों पर कुर्की की कार्रवाई करते हुए ये नोटिस चस्पा किए हैं। गौरतलब है कि घोटालेबाज यादव सिंह की पत्नी अभी भी फरार हैं। वहीं यादव सिंह के कई रिश्तेदार भी सीबीआई के राडार पर हैं।

यादव सिंह को ईडी कोर्ट ने 27 को तलब किया

दूसरी तरफ, एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) की स्पेशल कोर्ट ने भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के एक मामले में गाजियाबाद की डासना जेल में बंद नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना एक्सपे्रस-वे के तत्कालीन चीफ इंजीनियर यादव सिंह को 27 फरवरी को तलब किया है।

यादव सिंह के खिलाफ ईडी भी कर रही जांच

यादव सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के केस में ईडी भी उसके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। जिला जज एवं ईडी के विशेष जज राजेंद्र सिंह ने यह आदेश ईडी की अर्जी पर दिया है। जज ने इस आदेश की प्रति गाजियाबाद के डीएम, एसएसपी और जेल अधीक्षक को भेजने का निर्देश देते हुए ईडी को भी इसका अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है।

गलत तरीके से टेंडर देने का आरोप

विशेष अदालत के समक्ष ईडी की अर्जी पर उसके विशेष वकील केपी सिंह ने बहस की। उनका कहना था कि यादव सिंह पर गैरकानूनी तरीके से इलेक्ट्रिक केबिल का टेंडर देने का आरोप है। जिसकी वजह से 19 करोड़ 42 लाख की आर्थिक क्षति हुई। इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश से इस मामले की जांच सीबीआई कर रही थी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *