शाकेब से अमन बनकर युवती को प्रेमजाल में फांसा, घर लाकर गला काटकर कर दी हत्या, एक साल बाद पुलिस ने किया खुलासा




संजीव शर्मा
जनपद के थाना दौराला क्षेत्र में दिनांक 14 जून 2019 को थाना दौराला के लोहिया गाँव में एक 19 वर्ष की युवती का शव नग्न अवस्था में खेत में दबा मिला था, जिसकी अज्ञात हत्यारों द्वारा गला व हाथ काटकर हत्या की गयी थी। उक्त युवती की पहचान के लिए पुलिस द्वारा आस-पास के क्षेत्रो व समाचार पत्रो एवं मीडिया में सूचना प्रकाशित करायी गयी थी। किन्तु उक्त युवती की कोई पहचान नहीं हो सकी थी।
घटना के खुलासे के ​लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन में सर्विलांस सेल टीम और थाना दौराला पुलिस को आवश्यक निर्देश दिए गए जिस पर सर्विलांस सैल एवं दौराला पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 2 जून 2020 को उक्त हत्याकांड में शामिल अभियुक्तगणो को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

ये अभियुक्त थे हत्या में शामिल
पुलिस के मुताबिक शाकेब पुत्र मुस्तकीम निवासी ग्राम लोहिया थाना दौराला जनपद मेरठ, मुस्सरत पुत्र मुस्तकीम निवासी ग्राम लोहिया थाना दौराला जनपद मेरठ, मुस्तकीम पुत्र मौसम अली निवासी ग्राम लोहिया थाना दौराला जनपद मेरठ, रेशमा पत्नी नवेद निवासी ग्राम लोहिया थाना दौराला जनपद मेरठ, इस्मत पत्नी मुस्सरत निवासी ग्राम लोहिया थाना दौराला जनपद मेरठ, अयान पुत्र रमजान निवासी ग्राम लोहिया थाना दौराला जनपद मेरठ हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों के पास से हत्या करने में प्रयुक्त एक आला कत्ल बलकटी, मृतका का मोबाइल, एक फावड़ा बरामद ​हुआ है।

ऐसे हुआ घटना का खुलासा
सर्विलांस सेल टीम एवं पुलिस द्वारा किए गए अथक प्रयास, एवं निरंतर मेहनत से जानकारी प्राप्त हुई कि लोहिया गांव के कुछ युवक पंजाब व हरियाणा में काम करते है। जिनकी गतिविधिया संदिग्ध है इस सूचना पर पुलिस द्वारा लुधियाना, करनाल एवं हिमाचल प्रदेश में निरन्तर प्रयास करके उक्त मृत युवती की पहचान कुमारी एकता उम्र 19 वर्ष मूलनिवासी ग्राम चिनौर तहसील डेहरा कांगड़ा हिमाचल प्रदेश हाल निवासी बी-34 अंकुजा आनन्द नगर खब्बेवार गली नं0 1 लुधियाना पंजाब के रूप में हुई । कुमारी एकता ने बीकॉम तक शिक्षा प्राप्त की थी एवं लुधियाना में पार्ट टाइम जॉब एवं इवेंट्स का कार्य करती थी।

मुख्य हत्यारोपी करता है तांत्रिक का काम
पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम लोहिया निवासी शाकेब पुत्र मुस्तकीम लुधियाना में तांत्रिक/वशीकरण का कार्य करता है। वहीं लुधियाना में कुमारी एकता अपनी जॉब मे फायदा न होने और कभी-कभी अपनी तबीयत खराब होने के कारण ईलाज कराने के लिए तांत्रिक/वशीकरण का कार्य करने वाले विज्ञापन को अखबार में पढकर तांत्रिक/वशीकरण का ऑफिस खोलकर लोगों को ताबिज देकर उपचार करने वाले शाकेब के सम्पर्क में आ गयी। इसी दौरान शाकेब द्वारा तंत्र क्रिया करके उसको अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा देकर उससे दोस्ती कर ली गयी। पढ़ी-लिखी कुमारी एकता देखने में भी आकर्षक थी जिससे प्रभावित होकर दसवीं तक शिक्षा प्राप्त शाकेब उसको अपना जाल में फंसाता चला गया।

शाकेब ने अपना नाम बताया अमन
शाकेब द्वारा एकता से दोस्ती करने के लिए अपना नाम अमन बताया गया और उससे फेसबुक,
व्हाट्सएप पर निरंतर संपर्क करने लगा। शाकेब लुधियाना में जिस तंत्र क्रिया और वशीकरण करने वाले दिलशाद की दुकान पर काम करता था। वहां उसका दिलशाद से पैसे के लेन-देन पर झगडा हो गया, उसे वहां काम का सही पैसा भी नहीं मिल रहा था। इसलिए उसने दिलशाद का काम छोड़कर हरियाणा के करनाल में अपने गांव के कई युवकों के साथ एक ऑफिस खोला और वहीं पर तंत्र क्रिया वशीकरण का काम करने लगा। इस काम में उसने एकता का सहयोग लिया और उसे नौकरी लगवाने के बहाने अपने पास करनाल बुला लिया, जहां पर एक कमरा किराए का लेकर एकता शाकेब उर्फ अमन के साथ रहने लगी।

प्रेमिका से मंगा ​लिए 25 लाख के जेवर
शाकेब एकता के परिवार के बारे में सारी जानकारी रखता था इसीलिए उसने एकता को बहकाकर उसके घर से 15 तोले सोना और एकता के पास जो रुपये थे वह अपने पास मंगा लिये। जिनकी कीमत करीब 25 लाख रूपये थी। एकता अपने घर से 15 तोले सोना लेकर घर से भाग कर करनाल में शाकेब के साथ रहने लगी। इस दौरान एकता शाकेब से शादी करने की जिद करने लगी। वर्ष 2019 में ईद के अवसर पर शाकेब अपने गांव के युवकों के साथ वापस अपने गांव लोहिया दौराला आ गया और एकता अकेली करनाल में रह रही थी।

शादी करने का बना रही थी दबाव
पुलिस के मुताबिक एकता ने शाकेब से जिद करके उसके घर आने और उससे शादी करने का दबाव बनाने लगी। एकता से सारा जेवर व रुपया पैसा हड़पने और उससे जान छुड़ाने के लिए शाकेब एकता को करनाल से लेकर अपने गांव लोहिया आ गया क्योंकि एकता दूसरे संप्रदाय की थी इसलिए उसके साथ विवाह करके परिवार के लोगों को विरोध का सामना करना पड़ता, इसलिए ईद से अगले दिन एकता को गांव में लाकर उसने और उसके परिजनों ने एकता को कोल्ड ड्रिंक में नशे की गोली दे दी और खेत में ले जाकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी । उसके बाद पहचान छुपाने के लिए उसका गला और हाथ काट दिया ताकि उसकी पहचान ना हो सके। इसके बाद शाकेब ने लाश को गड्ढे में डालकर गांव से नमक के पैकेट लाया और लाश के ऊपर डालकर उसको मिट्टी से ढक दिया और एकता का कटा हुआ सिर कुछ दूर तालाब में ले जाकर फेंक दिया।

हत्या के बाद वापस करनाल जाकर करने लगा काम
इसके बाद शाकेब और उसके गांव के लड़के वापस करनाल जाकर अपना तंत्र क्रिया का कार्य करने लगे। एकता के घरवाले शाकेब को पहचानते और जानते थे इसलिए शातिर दिमाग शाकेब ने एकता के फोन से उसकी फेसबुक आईडी पर लगातार फोटो डालकर अपडेट करता रहा जिससे उसके परिचितों को उसके जीवित होने का पता लगता रहे और कोई उस पर शक ना करें ।
पुलिस द्वारा अथक प्रयास करके अज्ञात युवती के शव की पहचान कर हत्या करने वाले शाकेब और उसके परिजनो को गिरफ्तार करने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम को पुरुष्कृत करने की घोषणा की गयी ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *