हरिद्वार में मिले 7 नए कोरोना पॉजिटिव




विकास कोटियाल
हरिद्वार में देर रात 7 नये कोरोना पाजिटिव मिले। इनमें से चार मुंबई और तीन दिल्ली से वापस लौटे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इनमें से 2 रुड़की के रहने वाले हैं जबकि 3 पौडी और 1 रुद्रप्रयाग का रहने वाला है। इनमें एक कोरोना पॉजिटिव मिला मरीज यूपी के फैजाबाद का बताया गया है।

प्रदेश में कोरोना का कहर लॉकडाउन में मिली छूट के बाद से बढ़ता जा रहा है। सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव प्रवासी मिल रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की नींद उड़ी है। प्रदेश के सभी बॉडर्र पर निगरानी की व्यवस्था की गई लेकिन इसके बावजूद कोरोना प्रदेश के अंदर फैलता जा रहा है। प्रदेश में अब तक कोरोना के 2000 से अधिक मरीज मिल चुके हैं। जबकि इलाज के दौरान 26 मरीजों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है।

गुरूवार को प्रदेश में कोरोना के नए मामले सामने आए। लगातार सामने आ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए जहां प्रदेश के सभी जिलों में अस्पतालों में बैड की संख्या बढ़ायी जा रही है वहीं दूसरी ओर इलाज को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए सरकार संसाधन उपलब्ध करा रही है। इसी क्रम में प्रदेश सरकार ने जिले के सभी जिला सरकारी अस्पतालों को आक्सीजन पाइप लाइन के लिए धनराशि अवमुक्त की है। जिला अस्पतालों के अलावा अन्य सरकारी अस्पतालों को भी यह धनराशि दी जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *