पुलिस कर्मी समेत 18 कोरोना पॉजिटिव मिले, ट्रैफिक कार्यालय हुआ बंद




संजीव शर्मा
कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला कम नहीं हो रहा है। बुधवार को भी जिले में 18 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलें। इनमें दो पुलिस कर्मी भी शामिल हैं जो सीओ ट्रैफिक के कार्यालय में तैनात है। इन पुलिस कर्मियों में एक महिलाकर्मी भी शामिल हैं। इनके कोरोना संक्रमित मिलने के बाद यातायात कार्यालय को बंद कर दिया गया है। सीओ यातायात समेत 30 पुलिस कर्मियों को क्वारेंटाइन किया गया है। सभी पुलिस कर्मियों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

पुलिस लाइन को हॉट स्पॉट बनाया गया है। जो पुलिस कर्मी पॉजिटिव मिले हैं वह पुलिस लाइन में बने सरकारी आवास में अपने परिवार के साथ रहते हैं। बतादें मेरठ में तैनात एक सब इंस्पेक्टर की हाल ही में कोरोना से मौत हुई है। यह सब इंस्पेक्टर पुलिस चौकी का प्रभारी था। इनकी कोरोना सक्रमण से मौत होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा है। एडीजी राजीव सभरवाल ने आदेश जारी किये हैं कि 50 से अधिक उम्र वाले पुलिस कर्मियों की डयूटी हॉट स्पॉट वाले एरिया में नहीं लगायी जाए। अधिक उम्र वाले पुलिस कर्मियों से अपनी मेडिकल जांच कराने के लिए भी कहा गया है।

सीएमओ डॉ राजकुमार के मुताबिक बुधवार को 18 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की इलाज के दौरान मौत भी हुई। जिले में अब तक कोरोना से 41 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना के अब तक 555 नए मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुलायम सिंह यादव मेडिकल अस्प्ताल को कोविड अस्पताल बनाया गया है, अभी तक यह कोविड केयर सेंटर के रूप में काम कर रहा था। इस अस्पताल में पांच वेंटिलेटर की सुविधा दी गई है ताकि गंभीर मरीजों को वेंटिलेटर आसानी से उपलब्ध हो सके।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत भी काफी अच्छा है। अभी तक कोरोना से मौत के जो मामले सामने आए हैं उनमें अधिकतर मरीज दूसरी बीमारियों से पीड़ित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *