तालीम के नाम पर बच्चे को मिली तालिबानी सजा




मुजफ्फरनगर : तालीम देने के नाम पर एक दस साल के बच्चे को मदरसे में मौलाना द्वारा लोहे की जंजीरो में कैद करने का सनसनीखेज मामला उस समय सामने आया है जब जंजीरो में कैद बच्चे का वीडियो सोशल साइट पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद आनन-फानन में पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

मामला यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के थाना रतनपुरी के गांव फुलत स्थित दीनी तालीम देने वाले फुलत मदरसे का है।जहां मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव नावला निवासी एक व्यक्ति ने अपने दस साल के पोते शाहवेज को इस्लामिक तालीम दिलाने के लिए फुलत मदरसे में भेजा था।शाहवेज मदरसे में रहना नहीं चाहता था।शाहवेज ने मदरसे से भागने की कोशिश की तो मदरसे में तालीम देने वाले एक मौलाना ने उसे तालिबानी सजा देते हुए उसके पैरों में लोहे की जंजीरे डालकर ताला लगा डाला। किसी तरह शाहवेज मदरसे से भाग निकला।पैरों में बेड़ियां पड़ी होने के कारण भागते समय शाहवेज रजवाहे में गिर गया।जिसे ग्रामीणों ने बाहर निकाला और उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इस वीडियो में शाहवेज ग्रामीणों को बता रहा है कि वह पढ़ना नहीं चाहता।उसे जबरन मदरसे में भेजा गया।जहां मुल्ला जी ने उसके पैरो में जंजीरे डाल दी।

एस पी देहात विनीत भटनागर ने कहा कि उन्होंने इस मामले में थाने से जानकारी की है।मंगलवार को 100 नंबर पर थाना रतनपुरी में सूचना आई कि फुलत गांव में एक बच्चा है।जो कि वहां के पूर्व प्रधान के पास है और इस बात को लेकर थोड़ा सा हंगामा है।सूचना पाकर मौके पर थाने की पुलिस गई।जब जांच की तो यह पता चला कि बच्चा थाना मंसूरपुर क्षेत्र के गांव नावला का रहने वाला है।उसे दो दिन पहले उसके दादा ने फुलत के मदरसे में दाखिल कराया था।उसके दादा और पिता स्वयं उसे लेकर आए थे। यहां पर बच्चे का मन नहीं लगा।वह मदरसे से भाग रहा था तो कुछ बच्चों ने उसका पीछा किया।उसको प्रधान के यहां कुछ देर के लिए रख लिया गया।बच्चे के माता-पिता को सूचना दी गई। जिसके बाद उसके दादा आए और उसे लेकर वापस चले गए।इस मामले में पूरी जांच की जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *