HEC कॉलेज में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर किये योगासन




न्यूज 127.
एईसी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, हरिद्वार में आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर संस्थान के छात्रों एवं शिक्षणगणों ने योगासनों का अभ्यास किया। योगा शिक्षिका कीर्ति हंस के द्वारा उपस्थित सभी छात्र/छात्राओं व शिक्षकों को योगासन कराया एवं विभिन्न योग मुद्राओं जैसे मकरासन, वज्रआसन, अनुलोम विलोम, प्राणायाम व सूर्य नमस्कार कराया व उनके माध्यम से शरीर पर होने वाले स्वस्थ प्रभाव के बारे में बताया।

संस्थान की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम अधिकारी उमराव सिंह ने योग की महत्ता से छात्रों को अवगत कराया एवं प्रतिदिन योग करने का आह्वान किया। इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन संदीप चौधरी ने सभी को विश्व योग दिवस पर बधाई दी एवं बताया कि योग करने से स्वस्थ शरीर के साथ साथ मानसिक एवं आत्मिक लाभ भी मिलता है, साथ ही यह रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी मजबूत बनाता है।

इस अवसर पर में विभागाध्यक्ष डा0 तृप्ति अग्रवाल, तारा सिंह, ललित जोशी, राहुल शर्मा, इशांत, अजय रावत, शशि जोशी, रमाकान्त पाल आदि स्टॉफ व शिक्षकगण एवं मनन मल्होत्रा, प्रियांशी द्विवेदी, निहारिका, नितिन, अनीशा, कार्तिक, वंश छाबडा आदि छात्र/छात्रायें उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *